Sunday , October 17 2021
Breaking News
Home / पंजाब / ‘गुरु’ नवजोत सिंह सिद्धू की होगी पंजाब कांग्रेस से छुट्टी या निकलेगा सुलह का फॉर्मूला

‘गुरु’ नवजोत सिंह सिद्धू की होगी पंजाब कांग्रेस से छुट्टी या निकलेगा सुलह का फॉर्मूला

पंजाब में कांग्रेस को लेकर शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया जा सकता है। पद से इस्तीफा देने के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू पहली बार गुरुवार को दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय नेतृत्व से मिले और उसके बाद उनके तेवर काफी बदले नजर आए। अब तक बगावत के मूड में दिख रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका के किसी भी फैसले को स्वीकार करेंगे।

इस तरह से नरम पड़े तेवरों के बाद माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व भी उन्हें लेकर लचीला रुख अपना सकता है। पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू से करीब 40 मिनट बातचीत की। 

हरीश रावत ने कहा कि सिद्धू से कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिए कहा गया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या आपने ये कहा कि वो अध्यक्ष पद पर रहेंगे? हरीश रावत ने कहा, मैंने ऐसा नहीं कहा, कल तक आपको स्थिति और साफ हो जाएगी। रावत ने कहा, ‘सिद्धू ने आपसे स्पष्ट कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का जो आदेश होगा, वह उन्हें मान्य होगा और वह उसका पालन करेंगे।

आदेश बिल्कुल साफ है कि वह पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष के तौर पर अपना काम पूरी शक्ति से करें और सांगठनिक ढांचे को मजबूत करें। कल आपको इससे बड़ी सूचना विधिवत तरीके से मिल जाएगी।’

कांग्रेस नेताओं से बातचीत के बाद सिद्धू ने कहा, मुझे राहुल और प्रियंका गांधी पर पूरा भरोसा है। दोनों सही फैसला लेंगे। आलाकमान पंजाब के हित में फैसला लेगा। सिद्धू ने कहा, मैंने पंजाब के प्रति, पंजाब कांग्रेस के प्रति जो भी मेरी चिंताएं थी वो पार्टी हाईकमांन को बताई हैं। मुझे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भरोसा है। वे जो भी निर्णय लेंगे वो कांग्रेस और पंजाब के हित में होगा, उनके हर आदेश का पालन करूंगा।

ये भी पढ़ें..

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सेना पर किया हमला

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

सिद्धू ने 28 सितंबर को कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। गौरतलब है कि पिछले दिनों नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर पार्टी के आगे धर्मसंकट खड़ा कर दिया था।

About team HNI

Check Also

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू और हाई कमान के बीच सुलह के फॉर्म्युले पर बात बनती दिख …

Leave a Reply