Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / भरी दोपहर देहरादून रेलवे स्टेशन पर, तीन आतंकी हुए ढेर

भरी दोपहर देहरादून रेलवे स्टेशन पर, तीन आतंकी हुए ढेर

Mockdrill दून रेलवे स्टेशन पर गुरुवार दोपहर तीन बजे हूूटर बजते ही यात्रियों व रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई। अचानक हथियारों से लैस सुरक्षा कर्मियों को देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। वेटिंग रूम व ट्रेन की बोगी में से अचानक गोलियों की आवाज सुन सभी सहम गए। जीआरपी, आरपीएफ व पुलिस ने ढाई घंटे तक दून स्टेशन पर माकड्रिल कर स्टेशन परिसर में छिपे चार में से तीन आतंकी ढेर किए, जबकि एक घायल अवस्था में पकड़ा गया। गोलीबारी में दो यात्रियों की भी मौत हो गई।

जीआरपी इंस्पेक्टर टीएस राणा ने बताया कि दोपहर तीन बजकर पांच मिनट पर उन्हें सूचना मिली कि स्टेशन के वेटिंग रूम में चार आतंकवादी घुस गए हैं। यह सूचना उन्होंने तत्काल स्थानीय पुलिस व आला अधिकारियों को देकर फोर्स भेजने की मांग की।

उन्होंने आरपीएफ की मदद से तत्काल मोर्चा संभाला। सूचना के अनुसार दो आतंकी नंदा देवी एक्सप्रेस के एक डिब्बे में छुपे हुए थे। जबकि अन्य दो आतंकियों ने वेटिंग रूम में कुछ यात्रियों को बंधक बनाया था। पुलिस ने स्टेशन को चारों तरफ से सील कर दिया।

यात्रियों को बारातघर में बनाए गए सेफ हाउस में पहुंचाया। इसके बाद सीओ सिटी शेखर सुयाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जीआरपी ने एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) व बम डिस्पोजल स्क्वाड (बीडीएस) को पूरी घटना की जानकारी दी। एटीएस ने मोर्चा संभालकर जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकियों को ढेर किया।

चौथा आतंकी बुरी तरह घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर उपचार के लिए भेजा गया। उक्त कार्रवाई में दो यात्रियों की भी मौत हुई है। बीडीएस ने पूरे स्टेशन की स्केनिंग कर स्टेशन को पूर्व की तरह सुचारू किया।

ये भी पढ़ें..

 गुर्जर महासभा के जरिये खानपुर विधायक चैंपियन ने मांगा मंत्री पद

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

भाजपा और मोदी सरकार के प्रति लोगों के विश्वास का जनाधार : त्रिवेन्द्र

भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र का ज्वालापुर और भगवानपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में मेगा रोड शो ग्रामीणों …

Leave a Reply