Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / स्वतंत्रता दिवस पर सीएम ने राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम ने राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई

  • अतिथि शिक्षकों के वेतन में 10 हजार की वृद्धि सहित कई घोषणाएं की

देहरादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने ध्वजारोहण कार्यक्रम में मौजूद लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।
इसके बाद मुख्यमंत्री ने रेसकोर्स पुलिस लाइन में ध्वजारोहण किया। उन्होंने दिवंगत पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा के नाम पर सुंदर लाल बहुगुणा प्रकृति संरक्षण पुरस्कार की घोषणा की। सरकार ने प्रख्यात लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी को पद्म पुरस्कार देने की संस्तुति भी कर दी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहरकांत ध्यानी की अध्यक्षता में कमेठी करेगी देवस्थानम बोर्ड को लेकर रिपोर्ट तैयार होगी। अतिथि शिक्षकों का वेतन 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार किया जाएगा। स्पोर्ट कॉलेज रायपुर को खेल एवं शारिरिक शिक्षा का विश्वविद्यालय बनाया जाएगा। जनसंख्या नियंत्रण पर बनेगा प्रभावी कानून। उपसमिति बनाकर इस विषय पर लिए सुझाव जाएंगे। इस अवसर पर विधायक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, विधायक खजान दास और भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी उपस्थित थे।
इन्हें दिया पुरस्कार
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा से पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ राजेंद्र सिंह रौतेला, 40 वीं वाहिनी पीएसी के भगवती प्रसाद पंत, विशिष्ट कार्य के लिए पुलिस उपाधीक्षक साइबर थाना देहरादून अंकुश मिश्रा और एसटीएफ के एसआई उमेश कुमार को पुरस्कृत किया। इसके अलावा खेलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया, अनिरुद्ध थापा, निवेदिता और खेल प्रशिक्षक के रूप में अनूप बिष्ट को पुरस्कृत किया। वंदना के कार्यक्रम स्थल पर मौजूद ना होने पर उनका पुरस्कार उनके भाई सौरभ कटारिया को दिया गया।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply