Thursday , April 11 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / Army Recruitment 2023: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, TES के पदों पर बंफर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Army Recruitment 2023: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, TES के पदों पर बंफर भर्ती, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय सेना ने 51वीं (10+2) टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES 51) के माध्यम से सेना में पर्मानेंट कमिशन चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in पर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

इंडियन आर्मी में टेक्निकल एंट्री स्कीम के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 12 नवंबर, 2023 तक भरे जाएंगे। इस भर्ती अभियान का उद्देश्य भारतीय सेना (Indian Army) में 90 रिक्त पदों को भरना है।

टीईएस 51 (TES51) नोटिफिकेशन के अनुसार केवल अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।बता दे कि इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए युवाओं को भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित में कम से कम 60% अंकों के साथ 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण की हो। भारतीय सेना टीईएस 51वें कोर्स के लिए जेईई मेन्स 2023 को अनिवार्य कर दिया गया है। पात्र उम्मीदवारों को चयन केंद्रों में यानी, प्रयागराज(यूपी), भोपाल (एमपी), बेंगलुरु (कर्नाटक) या जालंधर (पंजाब) में मनोवैज्ञानिक, समूह परीक्षण अधिकारी और साक्षात्कार अधिकारी द्वारा एसएसबी से गुजरना होगा।

ऐस करें आवेदन…

◆ सबसे पहले भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in पर जाएं.

◆ इसके बाद “Notifications” सेक्शन के तहत “Officer Selection” टैब पर क्लिक करें.

◆ इसके बाद “Apply Online” पर क्लिक करें और पंजीकरण के लिए आवश्यक जानकारी दर्ज करें.

◆ इसके बाद मांगे गए आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड कर सबमिट बटन दबाएं.

◆ अंत में जमा फॉर्म का कंफर्मेंशन पेज डाउनलोड कर भविष्य के लिए सुरक्षित रखें.

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply