Wednesday , March 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / इस आईपीएस अफसर ने खोला डीजीपी और डीजी के खिलाफ मोर्चा!

इस आईपीएस अफसर ने खोला डीजीपी और डीजी के खिलाफ मोर्चा!

  • अपने तबादले के खिलाफ यूएस नगर के निवर्तमान एसएसपी बरिंदरजीत सिंह हाईकोर्ट के दर पर
  • आला अफसरों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, 12 साल की सेवा में किये गये आठ तबादले

नैनीताल। ऊधमसिंह नगर जिले के निवर्तमान एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने अपने तबादला आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट की शरण ली है। याचिका में उन्होंने डीजीपी अनिल रतूडी, डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार और पूर्व आईजी (सेवानिवृत्त) जगतराम जोशी पर प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है।
याचिका में बरिंदरजीत सिंह ने कहा है कि उन्हें महत्वपूर्ण मामलों में निष्पक्ष जांच से रोका गया। 12 साल की सेवा में ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठता के इनाम में उनके आठ तबादले किए गए। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि कुमार मलिमथ और न्यायमूर्ति एनएस धानिक की खंडपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई।
हाईकोर्ट ने डीजीपी, डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) और पूर्व आईजी को नोटिस जारी कर 20 अगस्त तक जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 21 अगस्त की तिथि नियत की है। गौरतलब है कि पिछले दिनों भाजपा नेताओं से विवाद के बाद बरिंदरजीत सिंह का तबादला एसएसपी ऊधमसिंहनगर के पद से आईआरबी बैलपड़ाव के सेनानायक पद पर कर दिया गया था। इस बारे में डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने कहा कि शासन के निर्णय की मुखालफत करते हुए इस तरह कोर्ट जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। चूंकि मामला न्यायालय में है तो इसका नियमानुसार न्यायालय में जवाब दिया जाएगा। इसके अलावा इस पर कोई और टिप्पणी करना उचित नहीं है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply