Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / जम्मू कश्मीर : बांदीपोरा में पुलिस पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

जम्मू कश्मीर : बांदीपोरा में पुलिस पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

श्रीनगर। बांदीपोरा के गुलशन चौक के पास पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया है। इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।
उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में शुक्रवार की शाम आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। जिसमें दो जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक एसएचओ का पीएसओ तथा दूसरा ड्राइवर है। हमले में एसएचओ बाल-बाल बच गए। घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। शहीद होने वालों में बारामुला के सोपोर निवासी सीनियर ग्रेड कांस्टेबल मोहम्मद सुल्तान (ड्राइवर) तथा लोलपोरा लोलाब कुपवाड़ा के कांस्टेबल फैयाज अहमद (पीएसओ) शामिल हैं।
घटनाक्रम के अनुसार एसएचओ शौकत अहमद के नेतृत्व में पुलिस पार्टी गुलशन चौक पर तैनात थी। यहां वाहनों की जांच की जा रही थी, तभी आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। इसमें एसएचओ के पीएसओ तथा ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को बांदीपोरा जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत कर दिया।
पुलिस ने बताया कि हमले के वक्त चौक पर काफी भीड़भाड़ थी। इस वजह से जवाबी कार्रवाई नहीं की गई, अन्यथा कई जान जा सकती थी। घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब तक 83 सुरक्षा बलों के जवान आतंकी हमलों तथा आतंकवाद निरोधक अभियानों में शहीद हुए हैं। राजनीतिक दलों के नेताओं समेत 96 नागरिक मारे गए हैं। इसके साथ ही घाटी में 370 आतंकियों का सफाया किया गया है। सुरक्षा बलों की ओर से लगातार आतंकवाद निरोधक अभियान चलाए जा रहे हैं। 

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply