Sunday , April 14 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / धामी के पीआरओ ने सीज ट्रकों को छोड़ने के लिये एसएसपी को लिखी पाती, सीएम ने किया सस्पेंड

धामी के पीआरओ ने सीज ट्रकों को छोड़ने के लिये एसएसपी को लिखी पाती, सीएम ने किया सस्पेंड

बागेश्वर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पीआरओ ने बागेश्वर के एसएसपी को अपने लेटर हेड पर एक लेटर लिखकर भेज दिया। पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुआ। पत्र में सीएम के मौखिक आदेशों का हवाला देकर पुलिस द्वारा सीज किये गए तीन वाहनों को छोड़ने की बात कही गइ थी। पत्र वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। पत्र में पीआरओ ने मुख्यमंत्री के मौखिक आदेशों का हवाला देते हुए पुलिस द्वारा सीज किये गए वाहनों के चालान को निरस्त करने को कहा गया था।
वायरल पत्र में प्रेषक का नाम नंदन सिंह बिष्ट लिखा है। पत्र मुख्यमंत्री के जन संपर्क अधिकारी लेटर हेड पर जारी हुआ है। जिसमें उन वाहनों का नंबर भी लिखा है, जिनका चालान निरस्त करने का अनुरोध किया गया है। पत्र एसएसपी बागेश्वर के नाम जारी हुआ है। सीज किये गये तीनों वाहन ट्रक हैं और तीनों अवैध खड़िया ओवरलोड होने के चलते सीज किये गए थे। उन तीनों ट्रकों के मालिक भाजपा नेता बताये जा रहे हैं।
पत्र में लिखा था… ‘मुख्यमंत्री जी के मौखिक निर्देशानुसार मुझे यह कहने का आदेश हुआ है कि 29.11.2021 को बागेश्वर यातायात पुलिस द्वारा वाहन संख्या यूपी 02 सीए 0238, यूके 02 सीए 1238 और यूके 04 सीए 5907 का किया गया चालान निरस्त करने का कष्ट करें”।
मामला धामी के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई कर अपने पीआरओ नंदन सिंह बिष्ट और वाहनों को सीज करने वाले दारोगा को भी सस्पेंड कर दिया। आज शनिवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन इस मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा। उप नेता विपक्ष करण माहरा ने कहा कि ये वाहन भाजपा नेताओं के थे, जिन्हें छोड़ने के लिए पत्र लिखा गया था। जिसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्रवाई भी 12:30 बजे तक स्थगित की गई।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply