Tuesday , September 28 2021
Breaking News
Home / HARYANA / Karnal Farmers Protest: करनाल समेत 5 जिलों में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू, 40 कंपनियां तैनात
karnal-kisan-mahapanchayat

Karnal Farmers Protest: करनाल समेत 5 जिलों में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू, 40 कंपनियां तैनात

Karnal Farmers Protest: करनाल में आज होने वाली किसानों की महापंचायत और उसके बाद अनिश्चितकाल के लिए मिनी सचिवालय के घेराव के ऐलान को देख हुए हरियाणा सरकार एक्शन मोड में आ गई है। प्रदेश सरकार के 5 जिलों में सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाएं बंद कर दी है। जिन जिलों में ये सेवाएं बंद की गई है उनमें करनाल के अलावा कुरुक्षेत्र, कैथल, पानीपत और जींद शामिल हैं।

किसानों पर 28 अगस्त को हुए कथित पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ करनाल में मंगलवार को लघु सचिवालय का घेराव करने के कार्यक्रम से एक दिन पहले प्रशासन ने जिले में सोमवार को लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया और मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया।

हरियाणा सरकार ने पास के चार जिलों में भी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं सोमवार दोपहर 12:30 बजे से लेकर मंगलवार मध्य रात्रि तक बंद रखने का आदेश दिया है। कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद और पानीपत जिलों में मंगलवार को दिन में 12 बजे से रात 11:59 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।

धारा 144 लागू, 5 से ज्यादा लोगों के इकठ्ठा होने पर पाबंदी
अधिकारियों ने कहा कि जिले में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों सहित सुरक्षा बलों की 40 कंपनियां तैनात की गई हैं, जहां स्थानीय अधिकारियों ने दण्ड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर पांच या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा दिया।

व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, एसएमएस सब बंद
आदेश में कहा गया है कि व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंचों के जरिए गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार पर काबू के लिए करनाल में मोबाइल इंटरनेट सेवा, एसएमएस सेवा को निलंबित करने का आदेश दिया गया है।

About admin

Check Also

Amid Covid-19, दिल्ली ने इस साल लगभग 100 डेंगू मामले दर्ज किए

1 जनवरी से 28 अगस्त की अवधि के लिए डेंगू के मामलों की संख्या 2018 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *