Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / फिसलकर पहाड़ी में 2 दिन फंसा रहा युवक, एयरफोर्स ने कैसे बचाया, देखें वीडियो

फिसलकर पहाड़ी में 2 दिन फंसा रहा युवक, एयरफोर्स ने कैसे बचाया, देखें वीडियो

त्रिवेंद्रम। केरल में पलक्कड़ के मलमपुझा इलाके में दो दिन से चट्टानों के बीच फंसे युवक को एयरफोर्स ने रेस्क्यू कर लिया है। सीएम पिनराई विजयन ने युवक की जान बचाने के लिए वायुसेना को धन्यवाद भी दिया है।
स्थानीय लोगों के अनुसार बाबू ने सोमवार को दो दोस्तों के साथ चेराड पहाड़ी की चोटी पर चढ़ने का फैसला किया था, लेकिन दोनों दोस्तों ने उसे बीच में ही छोड़ दिया। बाबू लगातार चोटी पर चढ़ता रहा और अचानक पैर फिसलने से चट्टानों के बीच फंस गया।
जानकारी मिलने पर बचाव दल सक्रिय हुआ, लेकिन ऊंचाई के चलते रेस्क्यू टीम उस तक पहुंचने या उसे खाना मुहैया कराने में नाकाम रही। इसका एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें देखा जा सकता है कि युवक टी-शर्ट और शॉर्ट्स पहने हुए एक पहाड़ की छोटी सी दरार में खुद को संतुलित करने की कोशिश कर रहा है।

मद्रास रेजिमेंटल टीम के दो सदस्य पहाड़ी पर चढ़कर 250 फीट की ऊंचाई से नीचे उतर कर बाबू के पास पहुंचे। इसके बाद टीम ने बाबू को पहाड़ी से नीचे उतारने के बजाय ऊपर चढ़ाने का फैसला किया। टीम के लेफ्टिनेंट जनरल ए अरुण ने कहा कि पहाड़ी खड़ी थी और सहारे के लिए कोई पेड़ भी नहीं था, इसके चलते रेस्क्यू में हमें काफी परेशानी हुई, लेकिन हम कामयाब हुए।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply