Monday , May 6 2024
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री जरूर लेकिन रिमोट कंट्रोल कुछ पूंजीपतियों के पास:राहुल गांधी

नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री जरूर लेकिन रिमोट कंट्रोल कुछ पूंजीपतियों के पास:राहुल गांधी

देश को आजादी 1947 में मिली, लेकिन इस आजादी को किसानों ने कायम रखा। जिस दिन खाद्य सुरक्षा खत्म होगी उस दिन आजादी चली जाएगी।

नयी दिल्ली-कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री देश के किसानों की ‘‘इज्जत’’ नहीं करते और बार-बार बातचीत करके सिर्फ किसानों को थकाना चाहते हैं। राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को जंतर-मंतर पहुंचकर, पंजाब से पार्टी के उन सांसदों के साथ एकजुटता प्रकट की जो पिछले करीब 40 दिनों से कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे हैं। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, मोदी जी ने भूमि अधिग्रहण कानून को रद्द करने की कोशिश की थी, उसे हमने रोका। अब यह नया कदम तीन कानूनों के तौर पर उठाया गया है। ये तीनों कानून किसानों को खत्म करने के कानून हैं।

राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा जंतर-मंतर मे पार्टी के पंजाब सांसदों के साथ धरना स्थल पर

राहुल गांधी ने ने कहा कि देश को आजादी 1947 में मिली, लेकिन इस आजादी को किसानों ने कायम रखा। जिस दिन खाद्य सुरक्षा खत्म होगी उस दिन आजादी चली जाएगी। राहुल गांधी ने दावा किया, नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री जरूर हैं, लेकिन ‘उनका रिमोट कंट्रोल’ कुछ पूंजीपतियों के पास है। देश के बहुत सारे लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही है कि अगर आज किसान का हक छिना तो अगला नंबर मध्यम वर्ग का होगा और फिर दूसरे लोग भी होंगे। उन्होंने दावा किया, ‘‘नरेंद्र मोदी जी समझते हैं कि किसान थक जाएगा और भाग जाएगा। मोदी जी, किसान नहीं भागने वाला है, आपको भागने पड़ेगा। आपको समझ जाना चाहिए कि ये हिंदुस्तान पीछे हटने वाला नहीं है। न किसान पीछे हटेंगे और न ही कांग्रेस पीछे नहीं हटने वाली है।’’ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि पूरी ‘माया’ पैदा की गई और आने वाले समय में ये ‘माया’ टूटेगी।

About team HNI

Check Also

अमित शाह के फेक वीडियो के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के किसी भाषण का एक फेक …

Leave a Reply