Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / बड़ी खबर : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, 11 मौतों की पुष्टि

बड़ी खबर : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, 11 मौतों की पुष्टि

  • तमिलनाडु के चॉपर हादसे के बाद कुछ और बॉडीज पहाड़ी के नीचे देखी गईं; सीडीएस रावत के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं

चेन्नई। आज बुधवार को भारत को एक बड़ा नुकसान होने की खबर है। तमिलनाडु के कन्नूर में बुधवार को सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। राहत और बचाव अभियान जारी है। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक हादसे में 11 के सव बरबाद कर लिए गए हैं। हालांकि अभी इनके नाम सामने नहीं आए हैं।
हादसे के जो विजुअल सामने आए हैं, उसमें हेलीकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है और उसमें आग लगी हुई है। जनरल बिपिन रावत की स्थिति के बारे में अभी कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है। उनकी पत्नी भी इस हेलीकॉप्टर में सवार थीं। जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर 2016 से 31 दिसंबर 2019 तक सेना प्रमुख के पद पर रहे। उन्होंने 1 जनवरी 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का जिम्मा संभाला था।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक हेलीकॉप्टर सुलूर एयरबेस से वेलिंगटन जा रहा था। इस पर 14 वरिष्ठ अधिकारी सवार थे। हादसे की जगह पर डॉक्टरों की एक टीम रवाना की गई है। सेना के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। 4 शव बरामद किए गए हैं जो कि 80% जल गए थे। उनकी पहचान की कोशिश की जा रही है। कुछ और शव पहाड़ी से नीचे दिखाई दे रहे हैं। हादसे के करीब एक घंटे बाद यह जानकारी दी गई कि जनरल रावत को अस्पताल ले जाया गया है, हालांकि उनकी स्थिति क्या है, इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस हादसे की जानकारी दे दी गई है। 

हेलीकॉप्टर में सवार लोगों की लिस्ट

1. जनरल बिपिन रावत
2. मधुलिका रावत
3. ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर
4. ले. क. हरजिंदर सिंह
5. नायक गुरसेवक सिंह
6. नायक. जितेंद्र कुमार
7. लांस नायक विवेक कुमार
8. लांंस नायक बी. साई तेजा
9. हवलदार सतपाल

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply