Sunday , April 14 2024
Breaking News
Home / जयपुर / जयपुर में 35 लाख रुपये में लीक हुआ NEET का प्रश्नपत्र, 8 गिरफ्तार

जयपुर में 35 लाख रुपये में लीक हुआ NEET का प्रश्नपत्र, 8 गिरफ्तार

जयपुर: जयपुर में एक चौंकाने वाली घटना में, एनईईटी प्रश्न पत्र लीक हो गया, जब युवक ने मोबाइल फोन का उपयोग करके एक तस्वीर ली और उसे सीकर में दो अन्य लोगों को भेज दिया। उसके मोबाइल में प्रश्नपत्र मिले हैं और जयपुर पुलिस ने राजस्थान इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के परीक्षा केंद्र से एक लड़की समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

डीसीपी ऋचा तोमर ने बताया कि राजस्थान इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आरआईईटी) नीट का परीक्षा केंद्र था। परीक्षा सोमवार दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक थी। दोषियों की गिरफ्तारी के लिए चार पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

आरोपियों में से एक राम सिंह ने कहा कि उसका परिचित नवरत्न बानसूर में एक अकादमी चलाता है जबकि उसका दोस्त अनिल यादव ई-मित्र चलाता है। उनके पड़ोसी सुनील यादव की भतीजी धनेश्वरी का केंद्र RIET ही था। फिर 35 लाख रुपए में कागज भेजने का सौदा हुआ। मोबाइल से फोटो खींचकर पेपर भेजा गया। उसके चाचा 10 लाख रुपये लेकर कार में बैठे थे – जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

पंकज यादव और संदीप ने प्रश्न पत्र हल किया और उत्तर पत्र राम सिंह और कॉलेज प्रशासक मुकेश समोता को भेजा – जिन्होंने इसे समोता धनेश्वरी को दिया। पुलिस ने धनेश्वरी से प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिका जब्त कर ली है। हार्डकॉपी बाद में राम सिंह के पास से बरामद की गई।

राम सिंह और मुकेश समोता ने मोबाइल से पंकज को पेपर भेजा था। पंकज यादव ने वह पेपर सीकर में सुनील रिनवान और दिनेश बेनीवाल को मोबाइल पर भेजा। उन्होंने एक कुशल शिक्षक से पेपर हल करवाया और जयपुर और सीकर में पेपर लीक हो गया। अब पुलिस टीम सुनील और दिनेश को पकड़ने सीकर के लिए रवाना हो गई है।

About team HNI

Check Also

CM धामी ने कहा उत्तराखण्ड से मोदी जी का विशेष लगाव है

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने जीटीसी, देहरादून पर  मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए …

Leave a Reply