Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / मुंबई में दाऊद के गुर्गों के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 20 जगहों पर छापेमारी

मुंबई में दाऊद के गुर्गों के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 20 जगहों पर छापेमारी

मुंबई। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी एनआईए ने बड़ा एक्शन लिया है। मुंबई के 20 ठिकानों पर आज एनआईए ने छापा मारा है। ये 20 ठिकाने दाऊद के शार्प शूटर्स, तस्करों, डी-कंपनी के रियल एस्टेट मैनेजर से जुड़े हैं। इसके अलावा कई हवाला ऑपरेटर्स पर भी छापेमारी हुई हैं।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी की यह कार्रवाई मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार और अन्य जगहों पर जारी है। कई हवाला ऑपरेटर और ड्रग तस्कर दाऊद से जुड़े थे। एनआईए ने इस संबंध में फरवरी में केस दर्ज किया था। इनके खिलाफ छापों की कार्रवाई आज शुरू की गई। सलीम फ्रूट के ठिकाने पर छापे के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

मुंबई में दाऊद के सहयोगियों के आवास पर छापेमारी के बाद एनआईए ने सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया है। वह दाऊद इब्राहिम का सहयोगी है। टीम ने महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं। डॉन दाऊद इब्राहिम के साथियों और कुछ हवाला कारोबारियों की कई जगहों पर एनआईए छापेमारी जारी है।

एएनआई ने संघीय एजेंसी के एक बयान का हवाला देते हुए कहा है कि कई हवाला ऑपरेटर और ड्रग पेडलर जो इब्राहिम से जुड़े थे उनके खिलाफ एनआईए ने फरवरी में ही एक मामला दर्ज किया था लेकिन छापेमारी आज से शुरू हुई है।
सूत्रों के मुताबिक, NIA की जांच में सामने आया है कि टेरर फंडिंग का इस्तेमाल कर दाऊद मुंबई में फिर से अंडरवर्ल्ड के नेटवर्क को खड़ा करने का काम कर रहा है। राजनेताओं, व्यापारियों और अन्य नामचीन हस्तियों पर हमला कर फिर से मुंबई समेत कई शहरों में आतंक फैलाना चाहता है। इसके लिए उसने एक विशेष गैंग की स्थापना भी की है। यही वजह है कि इस केस में NIA सक्रिय रूप से कार्रवाई कर रही है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply