Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / पी. चिदंबरम और बेटे कार्ति के घर CBI की रेड
P Chidambaram

पी. चिदंबरम और बेटे कार्ति के घर CBI की रेड

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के घर पर मंगलवार सुबह सीबीआई ने छापा मारा है. सीबीआई ने कुल 16 जगहों पर छापा मारा है. केंद्रीय जांच एजेंसी-सीबीआई ने पी. चिदंबरम के चेन्नई स्थित निवास और कार्ति चिदंबरम के कराईकुडी के घर में छापा मारा है. बताया जा रहा है कि ये छापे मारी INX मीडिया को दी गई मंजूरी को लेकर है, INX मीडिया के मुखिया पीटर मुखर्जी हैं. पीटर मुखर्जी शीना बोरा मर्डर केस में भी जांच का सामना कर रहे हैं. INX मीडिया से जुड़े मामले में सोमवार को ही एफआईआर दर्ज की गई थी.

सरकार मुझे चुप कराना चाहती है: चिदंबरम
एफआईपीबी की हर मंजूरी कानूनी प्रक्रिया के मुताबिक हुई है. एफआईपीबी में भारत सरकार के पांच सचिव शामिल थे. मंजूरी देने वाले अधिकारियों या मेरे खिलाफ इस मामले में कोई आरोप नहीं है. सरकार सीबीआई और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है. सरकार मुझे चुप कराना और मेरे लिखने पर रोक लगाना चाहती है, जैसा कि उसने तमाम विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, स्तंभकारों, एनजीओ और नागरिक संगठनों के साथ किया है. इससे मैं बोलना और लिखना बंद नहीं करने वाला.

इस मामले में हुई छापेमारी
यह मामला आईएनएक्स मीडिया से जुड़ा है. INX मीडिया के फंड को FIPB के जरिये मंजूरी दी गई थी, उस दौरान पी. चिदंबरम विभाग के मंत्री थे. सोमवार को सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और कार्ति चिदंबरम का भी नाम शामिल था. चेन्नई में पी. चिदंबरम के घर समेत कई दफ्तरों में भी छापे मारे गये हैं. बताया जा रहा है कि सीबीआई दिल्ली में भी छापे मार सकती है. यूपीए सरकार के दौरान इस मामले की जांच रुक गई थी, जिसे अब दोबारा शुरू किया गया है.

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply