Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / अंकिता के पिता ने सरकार की कार्यशैली पर उठाए सवाल, ‘सरकारी वकील ही आरोपियों को बचा रहे’…

अंकिता के पिता ने सरकार की कार्यशैली पर उठाए सवाल, ‘सरकारी वकील ही आरोपियों को बचा रहे’…

देहरादून। अंकिता भंडारी हत्याकांड में आरोपियों को शासकीय अधिवक्ता दिए जाने और अधिवक्ता द्वारा नार्को और पॉलीग्राफी टेस्ट के विरूद्ध पैरवी करने पर अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी ने आपत्ति जताई है। वीरेंद्र भंडारी ने डीएम पौड़ी के माध्यम से सीएम पुष्कर सिंह धामी को एक पत्र भेजा है। उन्होंने सीएम धामी से मांग की है कि अंकिता भंडारी हत्याकांड के तीनों आरोपियों की तरफ से पॉलीग्राफी टेस्ट और नार्को टेस्ट के खिलाफ कोर्ट में पैरवी कर रहे शासकीय अधिवक्ता अमित सजवान पर अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाए।

अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी ने कहा कि यह न्याय के खिलाफ है। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि न्यायालय ने सरकार को हत्याकांड की पैरवी के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता अपराध की तैनाती के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके आज तक वकील की तैनाती नहीं हो पाई है।

वीरेंद्र भंडारी ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य, अंकित एवं सौरभ के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के खिलाफ सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता (राजस्व) आरोपियों की ओर से पैरवी कर रहे हैं। इससे पहले उनके ही जूनियर अधिवक्ता ने आरोपियों की बेल एप्लीकेशन दाखिल की थी। उन्होंने कहा कि न्याय के विरुद्ध कार्य कर रहे ऐसे शासकीय अधिवक्ताओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि कोटद्वार बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय पन्त और अन्य अधिवक्ताओं द्वारा जनहित में अंकिता के केस की निशुल्क पैरवी की जा रही है, लेकिन उनको शासकीय अधिवक्ता उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply