Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पीएम मोदी ने कांग्रेस को ‘जंग लगा लोहा’ करार दिया, विकास विरोधी पार्टी बताया..

पीएम मोदी ने कांग्रेस को ‘जंग लगा लोहा’ करार दिया, विकास विरोधी पार्टी बताया..

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भोपाल दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने भोपाल पहुंचकर मेगा रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी कार्यकताओं का अभिवादन किया। भोपाल पहुंचने के साथ उन्होंने जंबूरी मैदान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और तंज कसते हुए उसे बारिश में रखा हुआ लोहा बताया। उन्होंने कहा, ‘मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी। जहां-जहां कांग्रेस गई, उस राज्य को बर्बाद कर दिया। कांग्रेस का ठेका अब अर्बन नक्सलियों के पास है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ‘‘भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण के इतिहास वाली परिवारवादी पार्टी’’ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जंग लगे उस लोहे की तरह है जिसे यदि बारिश में रख दिया जाए, तो वह खत्म हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस को मौका मिला तो वह मध्यप्रदेश को ‘‘बीमारू’’ बना देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने डिजिटल भुगतान का विरोध किया था लेकिन आज पूरी दुनिया ‘यूपीआई मोड’ से प्रभावित है।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने अपने हित के लिए लोगों को गरीब बनाए रखा जबकि भाजपा के शासन में पांच साल में 13.5 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आए।’’

मोदी ने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक मध्यप्रदेश में कांग्रेस का शासन रहा और कांग्रेस ने समृद्ध मध्यप्रदेश को ‘‘बीमारू राज्य’’ बना दिया था।

उन्होंने कहा कि पहली बार मतदान करने जा रहे मतदाता भाग्यशाली हैं क्योंकि उन्होंने मध्य प्रदेश में केवल भाजपा की सरकार देखी, जो भारत के विकास के दृष्टिकोण का अहम केन्द्र है।

कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने महिला आरक्षण विधेयक का मजबूरी में समर्थन किया और विधेयक केवल इसलिए पारित हो पाया, क्योंकि ‘‘मोदी है तो मुमकिन है।’’

प्रधानमंत्री मोदी ने नए संसद भवन, गुणवत्तापूर्ण सड़कों एवं स्टेशन के निर्माण को लेकर भाजपा की आलोचना करने के लिए भी कांग्रेस पर निशाना साधा।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply