Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: करोड़पति बनने की चाहत ने बंटी-बबली को पहुंचा दिया जेल, ऐसे देते थे चोरी को अंजाम

उत्तराखंड: करोड़पति बनने की चाहत ने बंटी-बबली को पहुंचा दिया जेल, ऐसे देते थे चोरी को अंजाम

हल्द्वानी। लालकुआं कोतवाली पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से चोरी के जेवरात सहित 40 हजार की नगदी सहित करीब चार लाख रुपए से अधिक का सामान बरामद किया गया है। पुलिस क्षेत्राधिकार लालकुआं संगीता ने बताया कि हल्दूचौड़ निवासी हेमचंद्र जोशी ने 4 मार्च और चंदन सिंह बिष्ट ने 18 अप्रैल को लालकुआं कोतवाली में तहरीर दी थी। दोनों बताया था कि जब वे लोग घर से बाहर गए हुए थे, तभी अज्ञात चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर नगदी और कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया था।

पुलिस ने बताया कि चोरों की तलाश में पुलिस टीम का गठन किया। हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज गौरव जोशी ने इलाके में लगे करीब 200 से 300 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिसके आधार पर पुलिस को चोरों के बारे में कुछ अहम सुराग हाथ लगे। वहीं शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि बेरीपड़ाव इलाके में मंदिर के पास दंपति किसी को सोने का लॉकेट बेच रहे है, हो सकता है कि ये हल्दूचौड़ क्षेत्र में हुई चोरियों में शामिल हो।

पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर पूर्वी दिल्ली निवासी मुनेंद्र सिंह उर्फ निक्कू और उसकी पत्नी अनुष्का को गिरफ्तार किया। सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि उन्होंने ही हल्दूचौड़ इलाके में बीते दिनों चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने बताया कि मुनेंद्र हल्दूचौड़ के गोपीपुरम इलाके में किराए के घर में अपनी पत्नी के साथ रहता है। कुछ ही दिनों पहले उसने पंचायत घर के पास कपड़े की अस्थाई दुकान भी लगाई थी। दोनों पति-पत्नी फेरी करने के बहाने आसपास के घरों की रेकी भी करते थे और जिन घरों में ताले लगे दिखते थे, उन्हें रात में अपने पास रखे औजारों के माध्यम से तोड़कर घर में घुस जाते थे।

पूछताछ में पता चला कि उनकी आर्थिक स्थिति खराब है और आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए पति-पत्नी ने चोरी का धंधा शुरू कर दिया था। दंपति के पास से चोरी की गई 40 हजार की नगदी और 4 लाख रुपए का कीमती सामान बरामद हुआ है। वहीं दंपति के पास से कई तोले सोने चांदी के जेवरात भी बरामद हुए है। इसके अलावा लैपटॉप और मोबाइल भी बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस पति-पत्नी की आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply