Thursday , June 17 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / केवि के 9वीं और 11वीं के फेल छात्रों को मिले मौका : विस अध्यक्ष

केवि के 9वीं और 11वीं के फेल छात्रों को मिले मौका : विस अध्यक्ष

  • प्रेमचंद अग्रवाल ने ऐसे छात्र-छात्राओं के भविष्य को देखते हुए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री से की उनकी पुनर्परीक्षा कराने की मांग

देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्रीय विद्यालयों में 9वीं एवं 11वीं कक्षा में अनुत्तीर्ण हुए छात्र-छात्राओं के भविष्य को देखते हुए उनकी पुनः परीक्षा कराने हेतु केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर आवश्यक कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।
विधानसभा अध्यक्ष ने पत्र में कहा है कि सीबीएसई बोर्ड के माध्यम से 9वीं एवं 11वीं में पढ़ रहे विद्यार्थियों जो कम प्राप्तांक आने के कारण अगली कक्षा में प्रवेश नहीं कर पाए हैं, उनके अभिभावक एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा उनसे मिलकर अपनी समस्या का समाधान कराने की बात कही गयी है। अभिभावकों ने उन्हें अवगत कराया है कि विगत 14 मई को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री द्वारा ऐसी घोषणा की गई थी। जिसके अंतर्गत 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थियों को पुनः टेस्ट लेकर उनको अगली कक्षा में प्रवेश दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस घोषणा का निजी स्कूलों द्वारा तो पालन किया जा रहा है परंतु केंद्रीय विद्यालयों द्वारा यह कहकर कि उनके पास इस संबंध में मंत्रालय से कोई लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। इसलिए इस आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है। अग्रवाल ने निशंक से आग्रह किया है कि वर्तमान में वैश्विक कोरोना वायरस के कारण इन स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों की आर्थिक स्थिति भी दयनीय हो गई है। जिस कारण इन पर मानसिक दबाव भी है। उन्होंने इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही है।

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *