Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / भारतीय स्टेट बैंक में निकली 2 हजार पदों पर भर्तियां, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया 

भारतीय स्टेट बैंक में निकली 2 हजार पदों पर भर्तियां, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया 

SBI PO 2023 Recruitment: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (एसबीआई पीओ 2023) के पदों पर 2,000 रिक्तियों के लिए भर्ती शुरू किया है। इन पदों पर पंजीकरण शुरू कर दिया गया है। आप https://sbi.co.in/web/careers/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस साल इस भर्ती अभियान के माध्यम से प्रोबेशनरी ऑफिसर की कुल 2,000 रिक्तियां भरी जाएंगी। ध्यान दें कि प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 7 सितंबर से शुरू हो चुकी है और ये 27 सितंबर, 2023 को समाप्त होगी। वहीं, आवेदन जमा करने और शुल्क भुगतान की अंतिम तारीख 27 सितंबर है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा नवंबर में आयोजित की जाएगी।

योग्यता : – इस पद पर आवेदन करने के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए है। जो लोग अपनी ग्रेजुएशन डिग्री के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर में हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इंटरव्यू के लिए चुने जाने पर उन्हें 12 दिसंबर, 2023 को या उससे पहले डिग्री प्राप्त करने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा।

बता दें कि मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंटेंट आदि योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी पात्र हैं।

आयु सीमा : – जो उम्मीदवार 1 अप्रैल को 21-30 वर्ष के हैं, वे एसबीआई पीओ 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट लागू है।

एप्लीकेशन फीस : – इन पदों पर सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹750 है। वहीं, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

SBI PO Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन…

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://sbi.co.in/web/careers/ पर जाएं।

फिर, जॉइन एसबीआई और फिर करंट ओपनिंग्स पर जाएं।

इसके बाद ‘RECRUITMENT OF PROBATIONARY OFFICERS’ ‘ पर क्लिक करें और फिर ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें। यह आपको आईबीपीएस पोर्टल पर रीडायरेक्ट करेगा।

अब नए रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें और फॉर्म सबमिट करें।

इसके बाद लॉग इन करें और आवेदन भरें।

फिर फीस का भुगतान करें और डाक्यूमेंट अपलोड करें।

अंत में भविष्य की जरूरत के लिए पेज का प्रिंटआउट निकाल लें।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply