Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / हटके ख़बर / ….तो यह है यूपी में अखिलेश की हार का कारण

….तो यह है यूपी में अखिलेश की हार का कारण

त्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिले प्रचंड बहुमत और समाजवादी पार्टी (सपा) की जबर्दस्त हार पर अब विरोधियों की प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं।

इनमें से कई ऐसे लोग भी हैं, जो अखिलेश सरकार से प्रताड़ित महसूस करते रहे हैं। इन्हीं मे से एक हैं सामाजिक कार्यकर्ता और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर। नूतन ने एक बार फिर सपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर वार किया है। उन्होंने कहा कि वह पहले ही कह चुकी थीं कि अखिलेश को उनकी ‘हाय’ जरूर लगेगी और यह हार कहीं ना कहीं उसका भी असर हो सकता है।

शनिवार को चुनाव परिणाम सामने आने के बाद डॉ. ठाकुर ने कहा कि मैंने 18 दिसंबर, 2016 को लिखा था कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सत्ता में होने के नाते अभी अपनी जितनी भी तारीफ कर लें, पर उन्हें मेरी हाय जरूर लगेगी। उन्होंने मेरे पति के खिलाफ लगातार फर्जी आधार पर कार्रवाई की। ईश्वर उन्हें इस बात का दंड अवश्य देगा।

नूतन ने कहा कि मैंने कहा था कि अखिलेश के आगे पीछे घूम रहे जो अफसर मेरे पति को प्रताड़ित कर रहे हैं, कल सत्ता जाने के बाद वह कहीं नजर नहीं आएंगे। तब अखिलेश को अपने किए पर पछतावा होगा। अखिलेश को इस अन्याय का दंड अवश्य मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज मुझे अपनी कही हुई बात फिर याद आ गई।

वहीं आईपीएस ठाकुर ने कहा कि अब उनकी मां को विश्वास है कि मेरे (अमिताभ) साथ हुए अन्याय का अंत होगा। अमिताभ ठाकुर को कर्तव्य में लापरवाही और अनुशासनहीनता बरतने को लेकर पिछले साल निलंबित किया गया था। उन्होंने मुलायस सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया था।

अमिताभ ठाकुर ने कहा था कि मुलायम सिंह ने उनके निजी सामाजिक कार्यों को रोकने का प्रयास किया था, जो उनके अधिकार में नहीं था। उन्होंने यह भी कहा था कि जिस तरह की बात मुलायम ने फोन पर कही थी, वह साफतौर पर धमकी थी।

उल्लेखनीय है कि मुलायम पर आरोप लगाने के बाद आईपीएस अमिताभ को निलंबित कर दिया गया था। दरअसल, अमिताभ ने खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत की थी। बदले में अमिताभ के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत कर दी गई। साथ ही उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज हो गया। इसके अलावा दुष्कर्म के आरोप वाला एक मुकदमा भी उन पर ठोक दिया गया था।

loading...

About team HNI

Check Also

सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है शादी का ये कार्ड

लोग शादी को यादगार बनाने के लिए बहुत खर्चा करते हैं जिससे उनकी शादी एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *