Wednesday , June 16 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / दून : एसपी सिटी के तुगलकी फरमान से लोगों में रोष!

दून : एसपी सिटी के तुगलकी फरमान से लोगों में रोष!

  • सुबह सात बजे से पहले मॉर्निंग वॉक पर निकलने वालों पर सख्ती के आदेश के खिलाफ डीजीपी से मिलेंगे बुजुर्ग

देहरादून। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने अब एक नया तुगलकी फरमान सुनाया है। उनके अनुसार सुबह सात बजे से पहले मार्निंग वॉक पर निकलने वाले लोगों पर पुलिस अब सख्ती करेगी। इससे शहर के लोगों में रोष है। उनका कहना है कि अगर वे 24 घंटे अपने घरों में ही कैद रहेंगे तो डिप्रेशन सहित विभिन्न बीमारियां घेर लेंगी। जबकि सुबह चार बजे से लेकर सात बजे तक बाहर की ताजी हवा उन्हें जहां ताजगी देती है, वहीं पूरे दिन उनमें स्फूर्ति बनी रहती है।
खासतौर पर बुजुर्ग और रिटायर्ड लोगों का कहना है कि दशकों से उनका यह रूटीन बना हुआ है। सुबह उठकर घूमना उनकी दिनचर्या का हिस्सा है। उस समय शहर की सड़कें सुनसान पड़ी होती हैं और वे लोग सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ख्याल रखते हैं। उन्होंने एसपी सिटी श्वेता चौबे के इस फरमान को तुगलकी बताते हुए कहा है कि क्या वह चाहती हैं वे लोग अपने घरों की चारदीवारी में घुटकर दम तोड़ दें। गौरतलब है कि पूरे देश में देहरादून के अलावा कहीं भी सुबह घूमने पर रोक नहीं लगाई गई है। उनका कहना है कि एसपी सिटी के इस फरमान के खिलाफ डीजीपी से मिलकर शिकायत करेंगे और अपनी बात को मुख्यमंत्री के सामने भी रखेंगे।    
उल्लेखनीय है कि एसपी सिटी श्वेता चौबे के अनुसार शहर में शाम सात से सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू रहता है। ऐसे में नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने अपने इस फरमान के चलते सुबह पांच से सात बजे तक सिपाहियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई है जो सुबह ताजी हवा खाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इसके लिये हर थाने की चीता मोबाइल और पुलिस सुबह पांच से सात बजे तक ऐसे इलाकों में भ्रमण करेगी जहां पर लोग काफी संख्या में आते हैं।

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *