Wednesday , February 21 2024
Breaking News
Home / अपराध / शर्मनाक : निजी स्कूल बस में छह साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न

शर्मनाक : निजी स्कूल बस में छह साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के​ एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली 6 साल बच्ची से यौन उत्पीड़न का सनसनीखेज मामला सामने आया है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस घटना का आरोपी ने एक निजी स्कूल की बस में इस घटना को अंजाम दिया है।

दिल्ली महिला आयोग की ओर से जारी बयान के मुताबिक पीड़ित 6 साल की बच्ची दिल्ली के बेगमपुर इलाके के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती है। लड़की की मां ने बताया कि 23 अगस्त को जब उनकी बेटी की स्कूल बस ने सोसायटी के गेट पर छोड़ा, तो उन्होंने देखा कि उनकी बेटी का बैग पेशाब के कारण गीला हो गया था। पूछताछ करने पर बच्ची ने बताया कि सीनियर क्लास में पढ़ने वाला एक छात्र स्कूल बस में बच्ची से छेड़छाड़ कर रहा था। उन्होंने बताया कि वह अपने पति के साथ 24 अगस्‍त को स्कूल गई और घटना की जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को दी। उनका आरोप है कि 25 तारीख को चेयरमैन ने उन्हें स्कूल में बुलाया और शिकायत वापस लेने को कहा, उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि स्कूल के चेयरमैन ने उनकी सोसायटी के लोगों के बीच बच्ची की पहचान उजागर कर दी।

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी के साथ मामले में हुई गिरफ्तारी की जानकारी मांगी है, साथ ही यह भी पूछा है कि क्या पुलिस को मामले की सूचना न देने और बच्चे की पहचान उजागर करने के लिए पॉक्‍सो अधिनियम के तहत अध्यक्ष, स्कूल प्रबंधक, प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और अन्य स्कूल अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में 5 सितंबर तक की गई कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply