समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच समझौता हो गया है। सूत्रों के मुताबिक तय हुआ है कि मुलायम सिंह यादव फिर से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाएंगे और अखिलेश यादव के चेहरे को सीएम प्रोजेक्ट कर समाजवादी पार्टी यूपी चुनाव लड़ेगी।
गौरतलब है कि आज अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव के आवास पहुंचे थे और दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। इस मीटिंग के साथ ही पिछले कई दिनों से सपा में चल रहे कलह का अंत होने के आसार अब दिखने लगे हैं। मुलायम ने अखिलेश यादव से चुनाव आयोग में उनकी तरफ से दिए गए पत्र को वापस लेने को भी कहा है।
सूत्रों के मुताबिक न केवल अखिलेश पार्टी के सीएम चेहरा होंगे बल्कि अखिलेश यादव का पार्टी पर भी पूरी तरह से नियंत्रण होगा। अखिलेश यादव की टिकटों के वितरण में भी अहम भूमिका होगी। कुल मिलाकर यह माना जा रहा है कि मुलायम -अखिलेश के बीच चल रही लड़ाई का अंत हो गया है और अब पिता-पुत्र मिलकर चुनाव लड़ेंगे।
गौरतलब है कि कल रात ही मुलायम सिंह यादव ने यह एलान कर दिया था कि सपा के मुख्यमंत्री कैंडिडेट अखिलेश होंगे और वे पूरे राज्य में उनके लिए प्रचार करेंगे।