Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / AGRICULTURE / केंद्रीय मंत्री का बेटा नहीं है जीप से उतरकर भागता दिख रहा शख्स

केंद्रीय मंत्री का बेटा नहीं है जीप से उतरकर भागता दिख रहा शख्स

लखीमपुर-खीरी
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी स्थित तिकुनिया में किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने का मामला सोमवार शाम तक ठंडा पड़ गया था। सरकार ने किसान नेताओं के साथ लंबी बातचीत के बाद दोनों पक्षों के मृतकों के लिए 45 लाख रुपये मुआवजा, आश्रितों को सरकारी नौकरी, घायलों को 10 लाख रुपये और न्यायिक जांच की घोषणा की थी।

इससे किसान नेता भी संतुष्ट दिखे और जिन शवों को रखकर प्रदर्शन कर रहे थे उन्हें भी पोस्टमॉर्टम के लिए प्रशासन को सौंप दिया था। हालांकि मंगलवार सुबह से दो वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनके बाद सरगर्मी फिर से बढ़ गई है।

वायरल हो रहे एक वीडियो में प्रदर्शनकारियों को पीछे से एक जीप टक्कर मारते दिख रही है। जबकि 2 सेकंड के दूसरे वीडियो में एक शख्स टक्कर के बाद जीप से निकलकर भागता दिख रहा है। विपक्ष और कई सोशल मीडिया यूजर्स इस शख्स को केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी का बेटा आशीष मिश्रा बता रहे हैं। इस 2 सेकंड के वीडियो के आधार पर लोग अब आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..

प्रियंका गांधी गिरफ्तार: पीएसी गेस्ट हाउस बनाया गया अस्थायी जेल

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी की घटना के बाद मेरठ में सपाइयों का प्रदर्शन, एएसपी पर पेट्रोल फेंका

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

क्या वायरल वीडियो में दिख रहा शख्स आशीष मिश्रा है?
ऐसे में सवाल उठता है कि क्या ये सचमुच आशीष मिश्रा ही है? जवाब है, नहीं…जीप से उतरकर भागता दिख रहा शख्स आशीष मिश्रा नहीं है। यह बताने के लिए भाग रहे शख्स और आशीष मिश्रा की कद काठी की तुलना ही काफी है। आशीष का कद सामान्य है और थोड़े मोटे हैं, जबकि वीडियो में भागते दिख रहे शख्स की लंबाई करीब 5 फीट 10 इंच है और इकहरा बदन है।

वीडियो में भागता दिख रहा शख्स आशीष मिश्रा नहीं

दरअसल वीडियो में जीप से उतरकर भागते दिख रहे शख्स का नाम आशीष मिश्रा नहीं, बल्कि सुमित जायसवाल है। स्थानीय लोगों ने भी इसकी पुष्टि की है। सुमित स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ता हैं और नगर पालिका परिषद लखीमपुर में शिवपुरी वॉर्ड से सभासद हैं। सुमित केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के बेहद करीबी हैं और कई कार्यक्रमों में उनके साथ देखे जा सकते हैं। घटना के दिन सुमित भी बनबीरपुर में आयोजित कार्यक्रम में गए थे। इस बारे में सुमित जायसवाल से संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर उनसे बात नहीं हो सकी।

सुमित जायसवाल ने ही कराई है प्रदर्शनकारियों के खिलाफ FIR
सुमिय जायसवाल वही शख्स हैं, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर करवाई है। सुमित की तहरीर पर 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ सोमवार सुबह ही मुकदमा दर्ज कर चुकी है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने हिंसा के बाद वायरल वीडियो से 24 लोगों की शिनाख्त की है।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे इस नेता ने थामा भाजपा का दामन…

देहरादून। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा (BJP) जमीनी मोर्चे पर मजबूती के लिए हर दांव …

Leave a Reply