Wednesday , May 8 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र के त्वरित रेस्क्यू ऑपरेशन के निर्देश से स्थिति नियंत्रित हुईःहरीश रावत पूर्व मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र के त्वरित रेस्क्यू ऑपरेशन के निर्देश से स्थिति नियंत्रित हुईःहरीश रावत पूर्व मुख्यमंत्री

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रैणी क्षेत्र में आपदा के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा राहत एवं बचाव कार्यों के लिए किये गये प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जिस तेजी से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने सभी सबंधित राहत दलों व विभागों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये उससे स्थिति काफी हद तक नियंत्रित हुई है।

देहरादून-मुख्यमंत्री आवास में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शुक्रवार को उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट में उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से जोशीमठ के रैणी क्षेत्र में आयी आपदा के सबंध में संचालित किये जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहे हैं। एनटीपीसी की सुरंग में मलबा अधिक भरने की वजह से उसे हटाने में समय अधिक लग रहा है। राहत एवं बचाव कार्यों में और तेजी आ सके इसके लिए अलग-अलग फोर्स एवं अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई है। केन्द्र सरकार का भी इस आपदा में बचाव एवं राहत कार्यों में राज्य को पूरा सहयोग मिल रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रैणी क्षेत्र में आपदा के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा राहत एवं बचाव कार्यों के लिए किये गये प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जिस तेजी से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने सभी सबंधित राहत दलों व विभागों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये उससे स्थिति काफी हद तक नियंत्रित हुई है। आपदा पीड़ितों को भी आवश्यक सहायता समय पर उपलब्ध कराने के लिए भी उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के प्रयासों को सराहा।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में नहाने उतरा बेटा डूबा, बचाने कूदे पिता भी तेज बहाव में बहे…

ऋषिकेश। मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने के साथ ही बड़ी संख्या में देश-विदेश के पर्यटकों …

Leave a Reply