Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / ट्विटर ने ब्लू टिक हटाना किया शुरू, बॉलीवुड से लेकर नेताओं व क्रिकेटर कोई नहीं बच पाया

ट्विटर ने ब्लू टिक हटाना किया शुरू, बॉलीवुड से लेकर नेताओं व क्रिकेटर कोई नहीं बच पाया

नई दिल्ली/देहरादून। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी घोषणा के मुताबिक वेरिफाइड अकाउंट से फ्री ब्लू टिक हटा दिए हैं। जिन लोगों ने ट्विटर ब्लू प्लान के लिए भुगतान नहीं किया है उनके अकाउंट से ब्लू टिक हटाए दिए हैं। इनमें उत्तराखंड के नेता ही नहीं पूरे देश भर के ब्लू टिक वाले तमाम लोगों को बड़ा झटका लगा है।

देश दुनिया के दिग्गजों का ब्लू टिक, बॉलीवुड से लेकर नेताओं और राजनीतिक संस्थाओं तक से हटा ब्लू टिक, उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष सहित तमाम नेताओं और राजनीतिक संस्थाओं के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक को हटा दिया गया। वहीं यूपी के मुख्यमंत्री, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली, क्रिकेटर रोहित शर्मा, अभिनेता शाहरुख खान, अक्षय कुमार, सुपरस्टार अमिताभ बच्चन जैसी हस्तियां शामिल हैं।

कंपनी के मालिक एलन मस्क ने इसका ऐलान पहले ही कर दिया था।उन्होंने कहा था कि 20 अप्रैल के बाद से उन अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा, जिन्होंने पेड सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है। उन्होंने इस बात पर जोर देकर कहा था कि अगर ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए मंथली चार्ज देना पड़ेगा।

बता दे कि मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद ही कई नए फैसले लिए थे, जिसमें ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन भी शामिल है। ट्विटर ब्लू के तहत ब्लू टिक के लिए यूजर्स को हर महीने एक तय राशि देनी होती है। भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की सुविधा कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई है। ट्विटर ब्लू की भारत में मोबाइल के लिए हर महीने 900 रुपये और वेब वर्जन के लिए 650 रुपये की कीमत तय की गई है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply