Friday , March 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत मुख्यमंत्री ने 25 हजार किसानों को 300 करोड़ रूपये के ऋण वितरित किए
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत ऋण वितरित करते हुए

दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत मुख्यमंत्री ने 25 हजार किसानों को 300 करोड़ रूपये के ऋण वितरित किए

देहरादून-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को बन्नू स्कूल, रेसकोर्स मैदान में आयोजित वृहद ऋण वितरण कार्यक्रम में दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत प्रदेश के 25 हजार किसानों को तकरीबन 300 करोड़ रूपए के ऋण वितरित किए। यह कार्यक्रम प्रदेश के 95 विकासखण्डों व 5 अन्य स्थानों पर आयोजित किया गया इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह देहरादून से वर्चुअल माध्यम से समस्त कार्यक्रम स्थलों में लोगों के साथ संवाद कर कार्यक्रम में लगभग 25 हजार लोगों को कृषि एवं कृषियेत्तर कार्यों के लिये कृषि यन्त्रों, मत्स्य पालन, जड़ी-बूटी उत्पादन, मुर्गीपालन, कुक्कुट पालन, मौन पालन आदि प्रयोजनों हेतु ऋण वितरण किया गया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत ऋण वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए

इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्ग-दर्शन में स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को धरातल पर उतारने का काम आज हुआ है जिस पर कोई अंगुली नहीं उठा सकता। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य के किसान किसी के बगरलाने में नहीं आए। हमें अपने किसानों पर गर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भी विचित्र संयोग है कि आज एक तरफ जहां राज्य में 25 हजार किसानों को ब्याज मुक्त ऋण वितरित किया जा रहा है तो लोकसभा में नए कृषि कानूनों पर चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि इन कानूनों के विरोध में कुछ राज्यों में चक्का जाम की भी घोषणा की गई है लेकिन यह समझने वाली बात है कि जो लोग चक्का जाम कर रहे हैं, वह किसान हैं भी या नहीं।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि धीरे-धीरे यह साफ हो गया है कि किसानों को कुछ विदेशी ताकतें बरगलाने का काम कर रही हैं। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा डबल इंजन की सरकार किसानों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रही हैं। इस कड़ी में अब जीरो फीसदी ब्याज दर पर किसानों को ऋण मुहैया कराया जा रहा है। इस अवसर पर जिलाधिकारी सी रविशंकर, मुख्य विकास अधिकारी, भाजपा के जिला महामंत्री विकास तिवारी समेत कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

About team HNI

Check Also

हल्द्वानी हिंसा: मास्टरमाइंड मलिक से होगी 2.44 करोड़ की वसूली, नोटिस जारी…

हल्द्वानी। बनफूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस के …

Leave a Reply