Thursday , April 18 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : बारिश ने रोकी पहाड़ की राह, 128 छोटे-बड़े मार्ग बंद

उत्तराखंड : बारिश ने रोकी पहाड़ की राह, 128 छोटे-बड़े मार्ग बंद

देहरादून। पूरे प्रदेश में लगातार बारिश के कारण खासतौर पर पहाड़ी इलाकों में मुश्किलें बढ़ गई हैं। जगह-जगह लैंडस्लाइड या बोल्डर गिरने की जानकारी मिल रही है। जिससे अधिकतर मार्ग बंद हो गये हैं। आज बुधवार को पूर्वाह्न 11:30 बजे तक मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 128 छोटे-बड़े मार्ग बंद हो गये हैं, जिन्हें खोलने के प्रयास किये जा रहे हैं।
आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में बड़े राजमार्ग और छोटे ग्रामीण मार्गों को मिलाकर कुल 128 सड़कें बंद हैं। उत्तरकाशी में ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-108 धरासू, रतूड़ीसैरा, बंदरकोट, बड़ेथी और नेताला के पास मलबा आने और ऋषिकेश-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 खरादी के पास मलबा आने से बंद है। लंबगांव-घनसाली-तिलवाड़ा मोटर मार्ग साडा के पास 18 जुलाई को बादल फटने के कारण पुल क्षतिग्रस्त हुआ था। जहां पर पुल बनाया जा रहा है। उत्तरकाशी में 8 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए बंद हैं। देहरादून में एक मुख्य मार्ग, 4 राज्य मार्ग और 18 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए बंद हैं।
चमोली में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 सिरोबगड़ और घोलतीर के पास मलबा आने से बंद है। चमोली में 21 ग्रामीण मोटर मार्ग, नैनीताल में राज्य मार्ग भवाली-नैनीताल-टॉकी पंगटू और अल्मोड़ा में एक ग्रामीण मोटर मार्ग बंद है। चंपावत में टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग-9 स्वाला और भारतोली के पास भूस्खलन की वजह से बंद है व 4 अन्य ग्रामीण मोटर मार्ग, पिथौरागढ़ में 2 बॉर्डर रोड और 7 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद है। रुद्रप्रयाग में राष्ट्रीय राजमार्ग-107 सौड़ी, रामपुर के पास मलबा आने के कारण बंद है। पौड़ी में 23 ग्रामीण सड़कें अलग-अलग जगहों पर बंद हैं। टिहरी में दो राज्य मार्ग और 8 ग्रामीण मोटर मार्ग ठप हैं। बागेश्वर में 20 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद पड़े हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply