Thursday , April 18 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : दोनों डोज लगने पर भी पॉजिटिव मिलीं एमबीबीएस की पांच छात्राएं!

उत्तराखंड : दोनों डोज लगने पर भी पॉजिटिव मिलीं एमबीबीएस की पांच छात्राएं!

हल्द्वानी। यहां एमबीबीएस प्रथम वर्ष की पांच छात्राएं कोविड पॉजिटिव मिली हैं। पॉजिटिव मिलीं इन छात्राओं को कोविड टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं। अग्रिम आदेशों तक उनकी कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। पांचों को बीसी जोशी कोविड अस्पताल में रखा गया है।
गौरतलब है कि एमबीबीएस प्रथम वर्ष में 125 छात्र-छात्राएं हैं। सभी एक माह पहले ही पढ़ाई के लिए बाहर से आए हैं। आरटी पीसीआर जांच के लिए सभी का सैंपल भेजा गया था। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही इन्हें छात्रावास में दाखिला दिया गया था। 
शनिवार और रविवार को 20 से 25 छात्र-छात्राएं नैनीताल घूमने गए थे। लौटकर आने के बाद कुछ में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए। परेशानी बढ़ने पर बीते मंगलवार को पांच छात्राओं की एंटीजन रैपिड किट से कोविड जांच कराई गई। पांचों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद संपर्क में आए 40 अन्य की भी एंटीजन रैपिड किट से जांच कराई गई। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 
राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जीएस तितियाल ने बताया कि अग्रिम आदेशों तक कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। उन्होंने कक्षा और हॉस्टल को सैनिटाइज करने के आदेश दिए हैं। पांच छात्राओं समेत प्रथम वर्ष के सभी 125 छात्र-छात्राओं के सैंपल आरटी पीसीआर जांच के लिए भेजे जाएंगे। यह भी पता लगाया जाएगा कि पॉजिटिव छात्राओं में किसी में नया डेल्टा प्लस वैरिएंट तो नहीं है। बृहस्पतिवार तक रिपोर्ट आ जाएगी। मेस में कार्यरत कर्मियों की भी कोविड जांच कराई जाएगी। पांच छात्राओं के कोविड पॉजिटिव आने के बाद छात्रावास को सील कर दिया गया है। सभी छात्र-छात्राओं को हिदायत दी गई है कि छात्रावास के बाहर नहीं जाएंगे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply