Monday , May 6 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / बोले केजरीवाल, उत्तराखंड में बनी सरकार तो हर महिला को प्रतिमाह मिलेंगे एक हजार रुपये

बोले केजरीवाल, उत्तराखंड में बनी सरकार तो हर महिला को प्रतिमाह मिलेंगे एक हजार रुपये

उधमसिंह नगर। उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ‘आप’ के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में राजनीतिक जमीन तलाशने के लिए अपनी दौड़ शुरू कर दी है। इसी के तहत आज मंगलवार को अरविंद केजरीवाल पांचवी बार उत्तराखंड दौरे पर रहे। इस बार केजरीवाल कुमाऊं में उधमसिंह नगर के काशीपुर पहुंचे। जहां उन्होंने राज्य के लिए अपनी चौथी बड़ी घोषणा गारंटी के तौर पर की। केजरीवाल के दौरे से पहले कयास लगाए जा रहे थे पंजाब की तर्ज़ पर उत्तराखंड की महिलाओं के लिए भी केजरीवाल घोषणा कर सकते हैं। इन्हीं क़यासों को सही साबित करते हुए केजरीवाल ने उनकी सरकार उत्तराखंड में बनने पर 18 साल से बड़ी उम्र की महिलाओं को हर महीने 1-1 हजार रुपये सीधे उनके अकाउंट में भेजे जाने की घोषणा की। 

चुनावी साल में पांचवीं बार उत्तराखंड दौरे पर आए अरविंद केजरीवाल ने काशीपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने घोषणा के लिए बजट कहां से आएगा, इसका पूरा प्लान भी बताया। केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश के 55 हजार करोड़ के बजट में से करप्शन रोक कर महिलाओं के लिए बजट निकलेगा। कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने प्लान का ब्योरा देते हुए कहा कि राज्य के बजट का 20 प्रतिशत करप्शन में जाता है, जो कि 11 हजार करोड़ होता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को प्रति महीने एक-एक हजार रुपये बांटने में केवल 3 हजार करोड़ का बजट लगेगा। उन्होंने कहा कि करप्शन पर लगाम लगाएंगे और जो पैसा नेता अपने विदेशी अकाउंटों में जमा करवाते रहे, वह अब महिलाओं के खाते में जाएंगे।
काशीपुर में रामनगर रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं के साथ संवाद में आप सुप्रीमो केजरीवाल ने कहा कि ‘मैं यहां पांचवी बार आया हूं और चौथी गारंटी दूंगा क्योंकि गारंटी देने का काम न तो पिछली सरकारों ने किया और न अपने वादे निभाए।

उत्तराखंड में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी, तो लोगों को मुफ्त बिजली दिए जाने, युवाओं को रोजगार देने और मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाने की पिछली घोषणाओं के बाद केजरीवाल ने महिलाओं के लिए अहम घोषणा करते हुए कहा, 18 साल से ज़्यादा उम्र की हर महिला के अकाउंट में हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे। केजरीवाल ने महिलाओं से आह्वान करते हुए कहा कि इस गारंटी योजना के लिए आप रजिस्ट्रेशन करवाएगी, इसमें ज़रूर पंजीकरण करवाएं, जैसे पहले मुफ्त बिजली, रोजगार आदि के लिए हुए अभियान में करवाए गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि अब महिला शक्ति को पुरुषों की बात मानने की ज़रूरत नहीं है इसलिए अपने वोट का निर्णय वे खुद करें। इस आयोजन में उत्तराखंड में आप के सीएम चेहरे कर्नल अजय कोठियाल और आप की प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया भी मौजूद थीं

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply