Tuesday , April 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / नाइजीरिया से टिहरी के जबर सिंह का पार्थिव शरीर पैतृक भूमि में लाने में जुटे धामी

नाइजीरिया से टिहरी के जबर सिंह का पार्थिव शरीर पैतृक भूमि में लाने में जुटे धामी

देहरादून। टिहरी जिले के कंदीसौड़ स्थित थौलधार ब्लाक निवासी जबर सिंह के पार्थिव शरीर को नाइजीरिया से भारत लाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विदेश मंत्री एस जय शंकर को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि भारत सरकार इस मसले पर गंभीरता से प्रयास करे।
गौरतलब है कि टिहरी जनपद के कंदीसौड़ गांव के निवासी जबर सिंह नाइजीरिया स्थित ताज रेस्टोरेंट में काम में कार्यरत थे। बीते 24 अगस्त देर रात अचानक उनका स्वास्थ्य खराब होने के कारण उनका निधन हो गया था। जब उनके परिजनों द्वारा उनका पार्थिव शरीर अपने गाँव लाये जाने हेतु नाइजीरिया सरकार से सम्पर्क किया गया तो वहां की सरकार ने जबर सिंह के पार्थिव शरीर को भारत भेजे जाने में असमर्थता जताई। उधर जबर सिंह के परिजनों की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण वे स्वयं के संसाधनों से मृतक का शरीर भारत लाने में असमर्थ है।
इस बात का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने केंद्रीय विदेश मंत्री से विशेष अनुरोध करते हुए इस मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर जबर सिंह के पार्थिव शरीर भारत लाये जाने हेतु केन्द्र सरकार से आग्रह किया है। विदेश मंत्रालय से इस सम्बन्ध में राज्य सरकार को सकारात्मक आश्वासन मिला है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply