Friday , March 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की जयंती पर सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि, सैन्य धाम के लिए आंगन से उठाई मिट्टी

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की जयंती पर सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि, सैन्य धाम के लिए आंगन से उठाई मिट्टी

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के उत्तराखंड में पांचवां धाम सैन्य धाम बनाने की घोषणा के बाद से ही बीजेपी प्रदेश में शहीद सम्मान यात्रा निकाल रही है, जो कि 7 दिसंबर तक चलेगी। सैन्य सम्मान यात्रा के दौरान शहीदों के आंगन से मिट्टी ली जा रही है। इस मिट्टी का इस्तेमाल सैन्य धाम में किया जाएगा। इसी के तहत बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में आइईडी ब्लास्ट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट के नेहरू कॉलोनी स्थित आवास पर पहुंचे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने शहीद चित्रेश बिष्ट के घर से सैनिक सम्मान यात्रा के तहत शौर्य स्मारक के लिए मिट्टी ली।

दरअसल, आज एक दिसंबर को शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की जयंती है। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट को उनकी जयंती पर याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश के लिए शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट एवं उत्तराखंड के सभी शहीदों पर गर्व है, जिन्होंने देश की रक्षा, एकता एवं अखंडता के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। सभी शहीद सैनिकों के आंगन की पवित्र मिट्टी सैन्यधाम में लाई जा रही है।

देश के लिए अपनी शहादत देने वाले वीर जवान हमेशा हमारे एवं आने वाली पीढ़ियों के स्मरण में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उत्तराखण्ड में पांचवे धाम के रूप में सैन्यधाम की जो कल्पना है, सबके सहयोग से यह सैन्यधाम भव्य बनाया जायेगा। सभी शहीदों का वहां पर स्मरण होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद चित्रेश बिष्ट के माता-पिता ने कठिन दौर देखा है, राज्य सरकार हमेशा उनके साथ है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply