Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : आज बुधवार को भी जारी है बारिश और बर्फबारी

उत्तराखंड : आज बुधवार को भी जारी है बारिश और बर्फबारी

देहरादून। प्रदेश में पिछले तीन दिनों से बढ़ी ठंड से बुधवार को भी राहत नहीं मिल पाई है। प्रदेशभर में आज बुधवार को भी बदरा मेहरबान रहे। आज तड़के राजधानी में गरज के साथ बारिश शुरू हुई और सुबह दस बजे के बाद मूसलाधार बारिश होने लगी। चारधाम, औली सहित राज्य की ऊंची चोटियां बर्फ की सफेद चादर से ढक गईं हैं। आज भी यहां बर्फबारी हुई है। राज्य में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।
केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी खूब बर्फबारी हो रही है। रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ सहित राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में वादियां बर्फ की सफेद चादर से ढक गई हैं। आज बुधवार को पर्वतीय इलाकों में हिमपात और मैदानी इलाकों में घना कोहरा रहने की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने शीत दिवस की भी चेतावनी जारी की है।
मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली व पिथौरागढ़ में हिमपात होने की संभावना है। हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर (यूएसनगर) व अन्य मैदानी इलाकों में घना कोहरा रह सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेशभर में अगले एक-दो दिन मौसम खराब रहने की संभावना है। देहरादून में भी बादल छाए रहेंगे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply