Monday , April 15 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / किशोरों का लगने लगे कोरोना टीके, धामी ने किया शुभारंभ

किशोरों का लगने लगे कोरोना टीके, धामी ने किया शुभारंभ

देहरादून। आज सोमवार को यहां सनातन धर्म इंटर कॉलेज बन्नू स्कूल रेसकोर्स में 15 साल की आरणा शर्मा को प्रदेश में पहला टीका लगा। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 15-18 वर्ष के किशोरों को बधाई कि उन्हें सुरक्षा कवच मिलने जा रहा है।

आज सोमवार से शुरू हुई इस अभियान में किशोर और किशोरियों में उत्साह देखने को मिला। टीकाकरण केंद्रों के बाहर सुबह से ही लंबी लाइन लगी रही। सभी जिलों में टीकाकरण जारी है। बच्चों ने कहा कि पेरेंट्स स्कूल भेजने में डरते थे। अब सुरक्षा कवच मिल गया है। इससे कोरोना से बचाव होगा। पेरेंट्स परेशान नहीं होंगे।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में 6.28 लाख का टीकाकरण होना है। करीब 50 हजार बच्चे बाहर से आकर यहां पढ़ रहे हैं। हम यह टीकाकरण एक सप्ताह में पूरा करेंगे। आगामी दस जनवरी से 60 प्लस व फ्रंटलाइन वर्कर को बूस्टर डोज दी जाएगी। राज्य में 18 प्लस आयुवर्ग में 85 प्रतिशत को दूसरी खुराक लग चुकी है। जल्द ही शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा होगा।

मसूरी शहर के एलन स्कूल में बच्चों का टीकाकरण चल रहा है। यहां टीकाकरण को लेकर छात्रों में उत्साह दिखाई दे रहा है। इसी तरह देहरादून के टीकाकरण केंद्रों पर भी वैक्सीनेशन चल रहा है। श्रीनगर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, जीजीआईसी उत्तरकाशी, जीआईसी कीर्तिनगर, चंबा बालिका इंटर कॉलेज में टीकाकरण के छात्र-छात्राएं टीकाकरण के लिए लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। चमोली के विद्यालयों में 18 वर्ष तक के छात्र-छात्राओं का वैक्सीनेशन कार्य जारी है। जीआईसी बैरागना में स्वास्थ्य कर्मियों ने सैंपलिंग और वैक्सीनेशन किया।

हरिद्वार के डीएवी पब्लिक स्कूल में टीकाकरण के लिए छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया। यहां सरस्वती विद्या मंदिर भेल में स्वास्थ्य कर्मी तो 10:00 बजे पहुंच गए, लेकिन वैक्सीन समय से नहीं पहुंचीं। वहीं जिले के अन्य केंद्रों में टीकाकरण को लेकर छात्र-छात्राओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

रुड़की के सात स्कूलों में वैक्सीनेशन शुरू किया गया है। पहले दिन 2222 छात्र-छात्राओं को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। निर्धारित किए गए स्कूलों में सुबह से ही छात्र-छात्राएं वैक्सीनेशन करवाने के लिए पहुंचे। हालांकि कुछ स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग की टीम समय पर नहीं पहुंच पाई। ऐसे में 11:00 बजे बाद वैक्सीनेशन शुरू हो पाया।

बागेश्वर में विधायक चंदन राम दास व डीएम विनीत कुमार ने टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया।एसडीएस जीआईसी पिथौरागढ़ में बड़ी संख्या में टीकाकरण के लिए छात्र-छात्राएं पहुंचे। आधार कार्ड के साथ टीकाकरण के लिए पहुंचे छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया।

टनकपुर में एसीएमओ डॉ. श्वेता खर्कवाल किशोरों को कोरोना के टीके लगाया। जसपुर जीजीआईसी में छात्राओं कोरोना वैक्सीन लगाई गई। हल्द्वानी के खालसा नेशनल बालिका इंटर कॉलेज में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान किशोरियों की लंबी कतार लग गई। नैनीताल में भी बच्चों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply