Monday , May 6 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : बैंक से क्रेडिट कार्ड लिया नहीं, फिर भी हो गई 46 हजार की शॉपिंग!

देहरादून : बैंक से क्रेडिट कार्ड लिया नहीं, फिर भी हो गई 46 हजार की शॉपिंग!

देहरादून। यहां नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में एक महिला ने बैंक से क्रेडिट कार्ड नहीं लिया, इसके बावजूद अक्टूबर 2020 और अप्रैल 2022 में उससे 46 हजार रुपए की शॉपिंग कर दी गई। अब जाकर पीड़िता की तहरीर पर बैंक मैनेजर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार त्रिमूर्ति विहार मोथरोवाला निवासी रश्मीत नेगी ने शिकायत दर्ज कराई कि उनका एसबीआई शाखा मोथरोवाला में संयुक्त खाता है। सितंबर, 2020 में रश्मीत के पास स्नेहा रयाल नाम की युवती का फोन आया था। स्नेहा ने खुद को एसबीआई शाखा मोथरोवाला से बताया और रश्मीत को क्रेडिट कार्ड बनवाने की बात कही। स्नेहा ने कार्ड के कई फायदे बताए। रश्मीत कार्ड लेने के लिए तैयार हो गई और आवेदन कर दिया।
जब क्रेडिट कार्ड लेने के लिए रश्मीत के पास सत्यापन को लेकर कई फोन आये तो रश्मीत ने परेशान होकर क्रेडिट कार्ड लेने से मना कर दिया। इसके बाद दिसंबर 2020 को रश्मीत के खाते से 30,150 रुपए की निकासी का मैसेज आया, तब रश्मीत को पता चला कि उसके नाम पर क्रेडिट कार्ड को निरस्त नहीं किया था। किसी ने 26 अक्टूबर को उनके खाते से ऑनलाइन खरीदारी कर ली थी। जिसका मैसेज रश्मीत को दो महीने बाद आया था।
जब रश्मीत ने इस मामले की शिकायत बैंक प्रबंधन से की तो बैंक प्रबंधन ने साफ कह दिया कि इससे उनका कोई संबंध नहीं है। इसके बाद 14 दिसंबर 2020 को रश्मीत ने नेहरू कॉलोनी और 17 दिसंबर को साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। फिर 2 अप्रैल 2022 को ऑटो स्वाइप से रश्मीत के खाते से 10,673 रुपए निकाल लिए गये। 04 अप्रैल को रश्मीत ने दोबारा से बैंक प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। थाना नेहरू कॉलोनी प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि पीड़िता रश्मीत नेगी की तहरीर के आधार पर बैंक मैनेजर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply