Saturday , May 18 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : इस बेअदब इंस्पेक्टर को डीजीपी ने दिखाई औकात!

उत्तराखंड : इस बेअदब इंस्पेक्टर को डीजीपी ने दिखाई औकात!

  • ट्रक से 450 पेटी शराब गायब होने के मामले में तहरीर न लेने वाले इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड, एसटीएफ को सौंपी जांच

देहरादून। एक ट्रक से शराब की पेटियां गायब होने के मामले में आबकारी विभाग की शिकायत लेेने से इनकार करने वाले इंस्पेक्टर द्वाराहाट को डीजीपी ने सस्पेंड करने और पूरे मामले में एसटीएफ को जांच करने के आदेश दिए हैं। 
इस मामले में आबकारी संयुक्त आयुक्त बीएस चौहान ने डीजीपी अशोक कुमार को शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि टिहरी स्थित बोटलिंग प्लांट से एक ट्रक शराब की 450 पेटियां लेकर हल्द्वानी के लिए चला था। पांच दिसंबर को यह ट्रक अल्मोड़ा के द्वाराहाट स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने लावारिस खड़ा मिला। ट्रक से चालक और शराब की पेटियां गायब थीं।इस मामले स्थानीय आबकारी अधिकारी ने द्वाराहाट इंस्पेक्टर को तहरीर दी, लेकिन इंस्पेक्टर ने कार्रवाई करना तो दूर, तहरीर तक रिसीव नहीं की।
इस मामले में डीजीपी ने एसएसपी अल्मोड़ा को इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने एसटीएफ की डीआईजी रिदिम अग्रवाल को निर्देश दिए हैं कि वह इस मामले में अपनी निगरानी में तत्काल प्रभाव से जांच शुरू कराएं। 
हालांकि डीजीपी अशोक कुमार ने पदभार संभालते ही सख्त हिदायत दी थी कि हर सूरत में शिकायत रिसीव होनी चाहिए। इस पर मुकदमा करना है या नहीं, यह जांच कर बताया जाता है, लेकिन फरियादी मायूस नहीं होना चाहिए। डीजीपी ने डीजी कानून व्यवस्था रहते भी वर्ष 2019 में यह सर्कुलर जारी किया था। बावजूद इसके बहुत से पुलिसकर्मी इन आदेशों और सर्कुलर की बेअदबी कर रहे हैं। डीजीपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply