Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / स्वामित्व योजना के लाभार्थियों की सुधरेगी आर्थिक स्थिति : त्रिवेंद्र

स्वामित्व योजना के लाभार्थियों की सुधरेगी आर्थिक स्थिति : त्रिवेंद्र

  • कहा, इस योजना से जमीनी विवाद में आएगी कमी, भूमि पैमाइश में पारदर्शिता से भ्रष्टाचार भी होगा खत्म

देहरादून। आज रविवार को 75वें स्वतंत्रता दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व विधायक डोईवाला त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वामित्व योजना के अंतर्गत डोईवाला सभागार में स्वामित्व लाभार्थियों को स्वामित्व प्रमाणपत्र वितरित किए।
इस अवसर पर त्रिवेंद्र ने कहा 24 अप्रैल 2020 को प्रधानमंत्री ने इस योजना की शुरूआत की थी। इस योजना से आबादी श्रेणी 6 (2) के कब्जेदारों को स्वामित्व कार्ड मिला है। जिससे उन्हें भूमि संबंधी सभी अधिकार प्राप्त हो गए हैं। अब लाभार्थी बैंक से ऋण आदि का लाभ लेकर अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं । इसके साथ ही भूमि विवाद में भी इस योजना से काफी कमी आएगी और भूमि पैमाइश में पारदर्शिता से भ्रष्टाचार भी खत्म होगा।
रावत ने कहा कि रोजगार पेंशन इत्यादि सरकारी योजनाओं के लिए आवश्यक प्रमाणपत्र प्राप्त करने में भी इस योजना से सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर उप जिला अधिकारी डोईवाला लक्ष्मी राज चौहान ने कहा कि डोईवाला तहसील के 47 ग्रामों में स्वामित्व योजना चल रही है और 19 ग्राम में यह योजना पूर्ण हो चुकी है। 198 लाभार्थियों को इस योजना से लाभ मिल चुका है। आज 46 लाभार्थियों को स्वामित्व प्रमाण पत्र वितरित किए गए हैं।
इस अवसर पर पूर्व दर्जाधारी बृज भूषण गैरोला भाजपा डोईवाला मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, राजकुमार राज, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत, दिनेश सजवान, मंडल उपाध्यक्ष वेद प्रकाश कंडवाल, उषा कोठारी, युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रदीप नेगी, विक्रम सिंह नेगी, सुमनलता, ललित पंत, ह्रदय राम डोभाल आदि उपस्थित थे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply