Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: गुलदार के बाद अब भालुओं का आतंक, गढ़वाल क्षेत्र में भालू के हमले से चार घायल, एक की हालत गंभीर

उत्तराखंड: गुलदार के बाद अब भालुओं का आतंक, गढ़वाल क्षेत्र में भालू के हमले से चार घायल, एक की हालत गंभीर

देवभूमि उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में जंगली, जानवरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन किसी ना किसी पर ये जंगली जानवर हमला कर घायल कर रहे हैं या फिर अपना शिकार बना रहे हैं। जिससे लोगों में दशहत बनी हुई है। वहीं अब गढ़वाल मंडल के अलग-अलग स्थानों पर भालू के हमले में दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए। भालू के हमले की पहली घटना गोविंद वन्यजीव विहार के सुदूरवर्ती फतेह पर्वत के मसरी गांव की है। यहां सेब के बागीचे में पेड़ों के थाले बना रहे एक बुजुर्ग पर भालू ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। साथ में काम कर रहे परिवार के अन्य सदस्यों ने किसी तरह भालू को भगाया। घायल को प्राथमिक उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी लगाया गया, जहां से उन्हें दून अस्पताल देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया।

वहीं दूसरी घटना रुद्रप्रयाग में जखोली ब्लाक के भटवाड़ी गांव की महिलाएं घास के लिए गांव के पास ही खेतों में गई थी। इसी बीच भालू ने घास काट रही 30 वर्षीय रेखा देवी एवं 44 वर्षीय सरोजनी देवी पर अचानक हमला कर दिया, जिससे दोनों महिलाएं घायल हो गई। दोनों महिलाओं को ग्रामीणों के सहयोग से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

पौड़ी के तहसील सतपुली के अंतर्गत ग्राम चौमासूगाड में भालू ने घास लेने जंगल गए एक नेपाली मूल के व्यक्ति पर हमला कर दिया। आसपास मौजूद ग्रामीणों के चिल्लाने के बाद भालू मौके से भाग गया। हमले में घायल व्यक्ति को सतपुली हंस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं चमोली जिले के कर्णप्रयाग और सिमली के बदरीनाथ एवं केदारनाथ वन प्रभाग जंगलों में गुलदार के दिन-दहाड़े दिखने से क्षेत्रवासी सहमे हैं।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply