Monday , August 2 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : नदी के तेज ऊफान में बहीं तीन महिलाएं, एक का शव मिला, दो लापता

उत्तराखंड : नदी के तेज ऊफान में बहीं तीन महिलाएं, एक का शव मिला, दो लापता

बारिश का कहर

  • श्रीनगर के श्रीकोट में अलकनंदा का अचानक जलस्तर बढ़ने से एक व्यक्ति नदी के बीच में ही फंसा
  • पहाड़ी इलाकों में अस्त-व्यस्त हो गया है जनजीवन, पहाड़ियों से सड़कों पर आया मलबा

देहरादून। प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में शुक्रवार देर रात से ही बादल आफत बनकर बरस रहे हैं। भारी बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पहाड़ियों से मलबा सड़कों पर आ गया है। दुकानों और घरों में पानी भी घुस गया। उधर बागेश्वर में कलना बैंड के पास सड़क का करीब 10 मीटर तक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। भवाली अल्मोडा़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जौरासी के पास घास काटकर कोसी नदी पार कर रही तीन महिलाएं पानी के तेज उफान में बहने से लापता हो गईं।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और भवाली कोतवाली समेत खैरना चौकी पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। टीम ने महिलाओं की खोजबीन शुरू कर दी। इस दौरान एक महिला का शव बरामद हो गया है। अन्य दो का अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है। बारिश के कारण नदियां भी ऊफान पर चल रही हैं। श्रीनगर के श्रीकोट में अलकनंदा नदी का अचानक जलस्तर बढ़ने से एक व्यक्ति बीच नदी में ही फंस गया। लोगों ने किसी तरह इसकी सूचना एसडीआरएफ को दी। नदी में फंसे व्यक्ति को राहत दल ने राफ्ट के सहारे बाहर निकाला। 
हरिद्वार में आज रविवार सुबह तेज बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया है। कनखल के लाटो वाली कॉलोनी में भी पानी भर गया है। चंडी देवी के पहाड़ से पत्थर भी गिर रहे हैं। इसके चलते रास्ता बंद हो गया है। कोटद्वार में भारी बारिश के कारण तटबंध टूट गया। जिसके कारण क्षेत्र के नदी-नाले ऊफान पर आ गए। लोगों के घरों में पानी और मलबा घुस गया। कई जगह खेतों को भी नुकसान हुआ है। 

पहाड़ी से भूस्खलन होने से कई जगह रास्ते बंद हैं। मलबा आने से लोगों के घरों में पानी भी घुस गया है। पिंडर और अलकनंदा नदी का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है। शनिवार देर रात को पहाड़ों की रानी मसूरी में बारिश का कहर देखने को मिला। अचानक हुई तेज बारिश से मसूरी के मौसानिक लॉज बस स्टैंड के पास एक बड़ा पेड़ अचानक गिर गया। जिसकी चपेट में आने से सड़क किनारे खड़ी तीन टैक्सी क्षतिग्रस्त हो गईं।      
कर्णप्रयाग के बहुगुणानगर मोहल्ले में बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया। 

About team HNI

Check Also

दून विवि में हुई अंबेडकर चेयर की स्थापना

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में किया प्रतिभाग देहरादून। आज शुक्रवार को राज्यपाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *