Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : हरिद्वार से लेकर पहाड़ तक जाम ही जाम ने रुलाया

उत्तराखंड : हरिद्वार से लेकर पहाड़ तक जाम ही जाम ने रुलाया

  • घंटे भर में तय हो रहा एक किमी का सफर, ट्रैफिक व्यवस्था हुई फेल

देहरादून। उत्तराखंड चारधाम यात्रा में पुख्ता इंतजाम को लेकर सरकार ने जो दावे किए थे, वो सभी फेल होते नजर आ रहे है। वीकेंड पर देहरादून में कुठाल गेट के पास वाहनों का जमावड़ा लगा हुआ है। मसूरी तक रोड पैक है। हरिद्वार में सैलानियों की भीड़ बढ़ने से पुलिस और प्रशासन की ट्रैफिक को लेकर बनाई गई सारी व्यवस्था धरी की धरी रह गई।
आज रविवार सुबह हरिद्वार में मुख्य बाजारों से लेकर हाईवे तक पर लंबा जाम दिखाई दिया। जाम की स्थिति देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक किमी को सफर पूरा करने में सैलानियों को घंटों का समय लग रहा है। चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से ही हरिद्वार में लगातार श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। आज रविवार को तो हालात काबू से बाहर हो गए। रविवार को हरिद्वार में हाईवे पर जिस तरह से जाम लगा रहा, उसने तो पुलिस-प्रशासन को परेशान कर दिया।
आज रविवार तड़के से ही बड़ी संख्या में सैलानी वाहनों से हरिद्वार पहुंचना शुरू हो गए थे। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया हाईवे पर भयंकर जाम लगना शुरू हो गया। हाईवे पर जाम की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वाहन सड़क पर रेंग-रेंग कर चल रहे थे। सड़कों पर दोनों साइड वाहनों की लंबी कतार देखने को मिली। जाम की सबसे ज्यादा खराब स्थिति कनखल के सिंहद्वार चौराहे और शंकराचार्य चौक तक थी। इसके बाद चंडी घाट और फिर आरटीओ की तरफ से लंबा जाम लगा हुआ था। एक किमी का सफर तय करने में सैलानियों को घंटा भर लग रहा है। हाईवे के साथ-साथ शहर की सड़कों पर भी जाम का यही हाल है। टिहरी जिले में धनौल्टी से लेकर कद्दूखाल सुरकंडा तक लंबा जाम हुआ है। पहाड़ों में भी ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply