Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल ने किया नामांकन, अब तक 26 उम्मीदवार भर चुके पर्चा…

गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल ने किया नामांकन, अब तक 26 उम्मीदवार भर चुके पर्चा…

पौड़ी। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तराखंड में राजनीतिक दलों के प्रत्याशी नामांकन कर रहे हैं। 26 मार्च को भाजपा की तरफ से गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी और टिहरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने नामांकन किया। जबकि टिहरी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने भी नामांकन किया. दूसरी तरफ हरिद्वार सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी मंगलवार को फिजिकली नामांकन दाखिल किया। वहीं, अब कांग्रेस से पौड़ी लोकसभा सीट पर प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने आज बुधवार को नामांकन किया।

बता दें लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की पांच सीटों पर अब तक 26 उम्मीदवार पर्चा भर चुके हैं। आज नामांकन का आखिरी दिन है। नामांकन के बाद गणेश गोदियाल रामलीला मैदान में जनसभा करेंगे। वहीं भाजपा समेत अन्य दलों और निर्दलीय प्रत्याशी भी अंतिम दिन नामांकन करेंगे।

निर्वाचन आयोग के अनुसार, गढ़वाल सीट से आठ, टिहरी से छह, हरिद्वार से छह, अल्मोड़ा से तीन और नैनीताल सीट से तीन उम्मीदवार नामांकन कर चुके हैं। बुधवार को गढ़वाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं भाजपा के प्रत्याशी अजय भट्ट ने आज बुधवार को रुद्रपुर कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर नामांकन किया। वहीं अल्मोड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा और हरिद्वार सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत नामांकन करेंगे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply