Friday , May 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : ‘गांठ के पूरे’ बुजुर्गों को ठग रहीं ‘विलायती हूरें’!

उत्तराखंड : ‘गांठ के पूरे’ बुजुर्गों को ठग रहीं ‘विलायती हूरें’!

माया महाठगनी मैं जानी…

  • फेसबुक पर विदेशी हसीनाएं दोस्ती करके जेब ढीली करवा रहे धनवान बुजुर्ग
  • छह माह में विदेशी महिलाओं के हाथों बेवकूफ बन चुके हैं कई समझदार वृद्ध

रुड़की। यहां ‘गांठ के पूरे’ बुजुर्ग आज विलायती हूरों के जाल में फंसकर अपनी जेब ढीली करवा रहे हैं। अपना समय काटने के लिये फेसबुक पर वे विदेशी हसीनाओं से प्रेम की पींगें बढ़ाने के चक्कर में अपने खातों को खाली कराने पर तुले हैं।
पुलिस के अनुसार बीते छह माह में एक दर्जन से अधिक शिक्षानगरी के पढ़े लिखे समझदार बुजुर्ग सोशल मीडिया पर विदेशी हसीनाओं की दिलफेंक अदाओं पर लाखों रुपये का वार फेर कर चुके हैं। इसके बावजूद हसीनाओं के ‘दर्शन’ न होने पर उन्हें अपनी मूर्खतापूर्ण हरकतों का एहसास होता है। ऐसी तमाम शिकायतें पुलिस के पास पहुंची हैं। पुलिस शिकायतों के आधार पर मामलों जांच कर रही है। साथ ही ऐसे दिलफेंग बुजुर्गों को ऐसी विदेशी महिलाओं से दूरी बनाने के लिए जागरूक कर रही है।
पुलिस के अनुसार शिक्षानगरी के बुजुर्ग विदेशी हसीनाएं फेसबुक पर दोस्ती का फर्ज निभा रहे हैं और उनके जाल में फंस जाते हैं। विदेशी युवतियां बुजुर्गों को मैसेज और अपनी फोटो भेजकर अपनी तरफ आकर्षित कर रही हैं। छह माह में एक दर्जन से अधिक बुजुर्ग विदेशी युवतियों के शिकार हो चुके हैं। विदेशी युवतियां बुजुर्गों को मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाकर उनसे मोटी रकम अपने खाते में ट्रांसफर करवा चुकी हैं। इनके हाथों लुट चुके यह बुजुर्ग बदनामी होने के डर से पुलिस के पास भी गोपनीय तरीके से शिकायत कर रहे हैं। 
ऐसे ही मामले में सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के एक बुजुर्ग की जर्मनी की एक महिला से फेसबुक पर दोस्ती हुई। दोस्ती के बाद महिला ने बुजुर्ग को अपने विश्वास में ले लिया और खाते में 1.30 लाख रुपये डलवा लिए। अब बुजुर्ग ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। रुड़की क्षेत्र के एक बुजुर्ग की नाइजीरिया की एक महिला से फेसबुक पर दोस्ती हुई। महिला ने बुजुर्ग को अपनी फोटो दिखाई और अपनी तरफ आकर्षित कर लिया। इस बीच महिला ने बुजुर्ग से 50 हजार की मांग की। बुजुर्ग ने खाते में रकम डलवा दी। इसके बाद बुजुर्ग ने शिकायत पुलिस से की। ऐसे ही सिविल लाइंस निवासी एक बुजुर्ग की विदेशी महिला से फेसबुक पर दोस्ती हुई। इस बीच महिला ने बुजुर्ग से अश्लील फोटो मांगी। बुजुर्ग ने अपनी अश्लील फोटो भेज दी। बाद में विदेशी महिला ने ब्लैकमेल कर रुपये मांगे। बुजुर्ग ने उसके खाते में तीस हजार रुपये डलवा दिए। बाद में मामले की शिकायत पुलिस से की गई है।
सऊदी अरब में रह रहे रुड़की निवासी एक बुजुर्ग  की फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती हुई। विदेशी महिला ने अपने जाल में फंसाकर अश्लील फोटो मांगी। बाद में ब्लैकमेल कर खाते में रकम डलवा ली। बुजुर्ग के रिश्तेदार की ओर से पुलिस से शिकायत की गई है। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि बुजुर्गों को ठगों के जाल में फंसने से बचाने के लिए अभियान चलाकर उन्हें जागरूक किया जा रहा है कि वे किसी के भी बहकावे में न आएं। बुजुर्गों से धोखाधड़ी के जितने भी मामले आए हैं, उनकी जांच कराई जा रही है।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply