Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में अब प्रदेश स्तर पर जारी होगी मेरिट लिस्ट

उत्तराखंड : पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में अब प्रदेश स्तर पर जारी होगी मेरिट लिस्ट

हल्द्वानी। पुलिस भर्ती की तैयारी करने वाले युवकों के लिए बड़ी खबर है। जिसमें उत्तराखंड सरकार ने पुलिस कास्टेबल की भर्ती प्रक्रिया में पहली बार जिले बार कोटे को खत्म करके उसकी जगह अब कोस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम प्रदेश स्तर पर तैयार मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।
बताया जा रहा है कि अविभाजित उत्तर प्रदेश से अब तक जिला स्तर पर निर्धारित कोटे की संख्या के आधार पर ही पुलिस में कॉन्स्टेबल की भर्ती होती रही है। लेकिन उत्तराखंड बनने के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि जिलेवार कोटे को खत्म किया गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जिलेवार कोटा खत्म होने पर पिछड़े हुए जिले के युवाओं की पुलिस की नौकरी में जाने की आस अधूरी रह सकती है।
बता दें कि, उत्तराखंड पुलिस में कॉन्स्टेबल के 1521 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इस बार कांस्टेबल के लिए 2 लाख 50 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया हैं। जिसमें डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता हो चुकी है।
डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि जिलेवार कोटे को शासन स्तर पर निर्णय के बाद खत्म किया गया है। अब प्रदेश स्तर पर मेरिट लिस्ट के आधार पर आगामी जारी होने वाले कॉन्स्टेबल भर्ती रिजल्ट घोषित की जाएंगे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply