Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : मेधावी खिलाड़ियों को मिलेगी खेल छात्रवृत्ति

उत्तराखंड : मेधावी खिलाड़ियों को मिलेगी खेल छात्रवृत्ति

देहरादून। प्रदेश में 8 से 16 साल के छात्रों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए जल्द ही खेल छात्रवृत्ति दी जाएगी। हरियाणा की तर्ज पर सरकार मेधावी खिलाड़ियों के लिए खेल छात्रवृत्ति योजना शुरू करेगी। प्रदेश की नई खेल नीति का शासनादेश भी शीघ्र जारी किया जाएगा।
खेल मंत्री रेखा आर्य ने यमुना कालोनी स्थित अपने आवास पर खेल विभाग की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड जल्द जारी करने का आदेश दिया। बैठक में खेल विश्वविद्यालय के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। विभागीय मंत्री ने सभी जिलों के डीएम को आदेश दिए कि खेल विश्वविद्यालय के लिए 100 एकड़ जमीन तलाशी जाए। ऊधमसिंह नगर जिले में बालिकाओं के लिए स्पोर्ट्स कॉलेज खोला जाएगा।
खेल मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बैठक में निर्देशित आदेशों और प्रस्तावों को समय पर पूरा करें। प्रदेश में आठ से 16 साल तक के बच्चों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही खेल छात्रवृत्ति योजना शुरू की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को खेल छात्रवृत्ति का प्रस्ताव तैयार करने को कहा।
उन्होंने कहा कि राज्य में नई खेल नीति का खाका तैयार हो चुका है, लेकिन अभी तक नीति का शासनादेश नहीं हुआ है। उन्होंने शीघ्र ही नई खेल नीति शासनादेश जारी करने के आदेश दिए हैं। बैठक में निदेशक खेल जीएस रावत, उप सचिव धीरेंद्र सिंह, संयुक्त निदेशक एसके सार्की, संयुक्त निदेशक युवा कल्याण अजय अग्रवाल, प्रभारी उप निदेशक मनोज कुमार शर्मा, सहायक निदेशक सुनील कुमार डोभाल आदिं मौजूद रहे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply