Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / केदारनाथ यात्रा मार्ग पर पहाड़ी से गिरे पत्थर ने ली श्रद्धालु की जान, तीन घायल

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर पहाड़ी से गिरे पत्थर ने ली श्रद्धालु की जान, तीन घायल

रुद्रप्रयाग। आज गुरुवार को केदारनाथ हाईवे पर सोनप्रयाग से गौरीकुंड के बीच पहाड़ी से पत्थर गिरने से एक श्रद्धालु की मौके पर ही मौत हो गई और तीन यात्री घायल हो गए। एसडीआरएफ और पुलिस ने तीनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। दो दिन के भीतर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच पत्थर गिरने की यह दूसरी घटना है।
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि सोनप्रयाग-गौरीकुंड के बीच केदारनाथ यात्रा के लिए पैदल जा रहे यात्रियों पर अचानक पहाड़ी से पत्थर गिर गए। जिससे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य तीन व्यक्ति घायल हो गए। एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें- रुद्रप्रयाग : पहाड़ी से वाहन पर गिरा मलबा, एक की मौत, तीन गंभीर

एसडीआरएफ टीम ने घायलों को स्वास्थ्य केंद्र सोनप्रयाग में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है। दुर्घटना में राजस्थान बांसवाड़ा निवासी जयंती लाल खेतरा (50) की मौत हो गई। हादसे में मयूरी (30) पत्नी धर्मेंद्र, अहमदाबाद गुजरात, अवन सिंह (59) पुत्र मीर सिंह निवासी सुरहती हरियाणा तथा विकास (20) पुत्र वीरचंद्र नेपाल घायल हो गए।
बरसात के कारण बदरीनाथ हाईवे सिरोबगड़ और केदारनाथ हाईवे नौलापानी में आज गुरुवार को सुबह से बंद पड़ा है। हजारों यात्री और स्थानीय लोग हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हाईवे बंद होने से चारधाम यात्रा भी प्रभावित होने लगी है। लगातार हो रही बारिश के कारण रुद्रप्रयाग में अलकनंदा नदी उफान पर बह रही है और नदी किनारे स्थित सभी घाट जलमग्न हो गये हैं।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply