Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / केदारनाथ पैदल मार्ग पर मासूम की मौत : मां ने कहा, पैसे के लालच में की मेरे लाड़ले की हत्या!

केदारनाथ पैदल मार्ग पर मासूम की मौत : मां ने कहा, पैसे के लालच में की मेरे लाड़ले की हत्या!

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा पर आए आगरा के तीर्थयात्रियों के साथ घटित घटना ने केदारघाटी को सन्न करके रख दिया है। बीते एक जुलाई को केदारनाथ पैदल मार्ग पर आगरा के 5 वर्षीय शिवाय की रहस्यमय तरीके से मौत के मामले में आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस अभी तक इस गुत्थी को नहीं सुलझा पाई है कि ये हत्या है या फिर हादसा?
उधर सोशल मीडिया पर मासूम की मां इंदु गुप्ता ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने उत्तराखंड सरकार से हाथ जोड़कर न्याय की गुहार लगाई है। इंदु गुप्ता ने आरोप लगाया है कि कंडी संचालक ने पैसों के लालच में उनके बच्चे की हत्या की है। कंडी में उनके बेटे शिवाय के साथ एक बैग भी रखा हुआ था, जिसमें पैसे भी रखे थे। उन पैसों के चक्कर में कंडी संचालक ने उनके बेटे की हत्या की और फरार हो गया।
उन्होंने बताया वे गौरीकुंड से घोड़े-खच्चर से केदारनाथ जा रहे थे। एक घोड़े पर शिवाय और वो साथ थे, जबकि दूसरे घोड़े में उनके पति आ रहे थे। भीमबली में घोड़ा-खच्चर संचालक ने उन्हें उतार दिया। इंदु के मुताबिक वे शिवाय के पापा का इंतजार कर रहे थे। काफी देर इंतजार के बाद वे पैदल चलने लगे। इसी दौरान एक कंडी संचालक बार-बार उनके पीछे आ रहा था और बच्चे को ले जाने की जिद कर रहा था। इसी बीच केदारनाथ से लौट रहा एक कंडी संचालक उनके पास आया और उसने कंडी का रेट कम बताया।
जिसके बाद उन्होंने शिवाय को कंडी में बैठा दिया और साथ ही एक बैग भी रखा, जिसमें रुपए भी थे। उन्होंने कंडी संचालक को धीरे-धीरे चलने को कहा था, लेकिन वो तेजी से चलने लगा और कुछ देर बाद काफी दूर निकल गया। वो पीछे-पीछे जाकर लोगों से पूछने लगी कि किसी ने कंडी संचालक के साथ एक बच्चे को देखा है। जब कंडी संचालक कहीं नहीं मिला तो लिनचौली स्थित स्थानीय पुलिस चौकी में शिकायत की।
पुलिस कर्मियों ने बताया कि उनके पास लाउडस्पीकर नहीं है और उनसे ऊपर जाने को कहा गया। केदारनाथ से दो किमी पीछे पहुंचने पर उन्हें काॅल आई कि उनका बैग और बच्चा मिल गया है। वे जल्दी नीचे आ जाएं। नीचे आने पर जब बच्चे को देखा तो वो मृत अवस्था में था और उन्हें बताया गया कि उनके बच्चे के शव को लिनचौली में 200 मीटर नीचे गहरी खाई से निकाला गया है।
शिवाय की मां इन्दु ने उत्तराखंड सरकार से न्याय की अपील करते हुए कहा कि जो उनके साथ हुआ है, वो किसी दूसरे के साथ नहीं होना चाहिए। या तो सरकार कंडी संचालन पर रोक लगाएं या फिर आरोपी को ऐसा सबक सिखाए कि कोई ऐसा कृत्य दोबारा ना करें। घटना के बाद से पुलिस भी कंडी संचालक की खोजबीन में जुटी हुई है। केदारनाथ यात्रा मार्ग के अलावा अन्य जगहों पर भी आरोपी को खोजा जा रहा है। मामले में पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर आरोपी कंडी संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और जल्द कंडी संचालक को खोज कर कार्रवाई की जाएगी।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply