Sunday , April 28 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड पुलिस में भर्ती होने का मौका…कॉन्स्टेबल पद पर बंपर वैकेंसी, जानें डिटेल्स

उत्तराखंड पुलिस में भर्ती होने का मौका…कॉन्स्टेबल पद पर बंपर वैकेंसी, जानें डिटेल्स

देहरादून। उत्तराखंड पुलिस में नौकरी करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड में पुलिस विभाग में रिक्त चल रहे कांस्टेबल और फायरमैन के  पदों के लिए आवेदन मांगे है। जो तीन जनवरी 2022 से ऑनलाइन शुरू होने जा रहे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।
दरअसल उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने मंगलवार को रिक्तियों की विज्ञप्ति जारी की, जिसमें विभाग में नागरिक पुलिस आरक्षी, पीएसी आरक्षी और फायरमैन पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट है। आयुसीमा पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 18 से 23 और महिला अभ्यर्थियों के लिए 18-26 निर्धारित है। इसमें एक वर्ष की छूट प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के प्रभावों को देखते हुए दी गई है। संतोष बडोनी ने बताया कि पहले चरण में शारीरिक माप-जोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षण होगा। दूसरे चरण में लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों को पदों का विकल्प चुनने का अवसर दिया जाएगा। इसके अलावा पुलिस कांस्टेबल के पदों में ऐसे होमगार्ड के जवान भी आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने तीन साल की सेवा पूरी कर ली है। इन्हें पांच प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा।
सांख्यिकी संगणक के 93 पदों पर मौका…
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में सांख्यिकी संगणक के 93 पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों के लिए 30 दिसंबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन शुरू किए जा रहे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 12 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 से 43 वर्ष के बीच होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता सांख्यिकी व गणित आदि विषयों से स्नातक व स्नातकोत्तर पास कर चुके अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे। इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply