Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून का पूर्व समाज कल्याण अधिकारी गिरफ्तार

देहरादून का पूर्व समाज कल्याण अधिकारी गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखंड छात्रवृत्ति घोटाले में देहरादून के पूर्व समाज कल्याण अधिकारी रामवतार को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि यह मामला पिछले साल दर्ज किया गया था। इस घोटाले में फर्जी तरीके से एससी/एसटी छात्रों के नाम पर करोड़ों की छात्रवृत्ति जारी की गई थी। मिलीभगत कर निजी कॉलेजों के मालिकान ने रकम हड़पी थी। आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।
उधर नैनीताल हाईकोर्ट ने छात्रवृत्ति घोटाले में आरोपी समाज कल्याण अधिकारी जगमोहन कफोला की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए शुक्रवार को सरकार को जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की एकलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। समाज कल्याण अधिकारी जगमोहन सिंह कफोला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की प्रार्थना की थी।
याचिकाकर्ता के खिलाफ पुलिस स्टेशन जसपुर ऊधमसिंह नगर में मुकदमा दर्ज किया गया था। उन पर आरोप था कि ऊधमसिंह नगर में बतौर समाज कल्याण अधिकारी रहते हुए उन्होंने 2012-13 में शरन कॉलेज ऑफ एजुकेशन धुरकड़ी जिला कांगड़ा हिमाचल के फर्जी छात्रों के नाम पर छात्रवृत्ति जारी की थी। याचिकाकर्ता के खिलाफ ऊधमसिंह नगर में छात्रवृत्ति घोटाला मामले में दस मुकदमे दर्ज हैं। हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए सरकार को जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए ।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply