Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / अंकिता हत्याकांड: SIT ने दाखिल की 500 पन्नों की चार्जशीट, अब नार्को टेस्ट पर टिकी निगाहें

अंकिता हत्याकांड: SIT ने दाखिल की 500 पन्नों की चार्जशीट, अब नार्को टेस्ट पर टिकी निगाहें

देहरादून। उत्तराखंड के चर्चित अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपियों के खिलाफ एसआईटी ने आज चार्जशीट दाखिल कर दी है। एडीजी वी मुरुगेशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच करते हुए में एसआईटी ने 90 दिनों के भीतर 500 पेज की चार्जशीट तैयार की है। इसे संभवत सोमवार को कोर्ट में दाखिल कर दिया जाएगा। वी मुरुगेशन ने बताया कि इस मामले में करीब 100 लोगों से पूछताछ की गई है। इस मामले में एसआईटी की आगे की जांच जारी रहेगी। जरूरत पड़ने पर नार्को टेस्ट और पॉलीग्राफ टेस्ट भी किए जाएंगे।
चार्जशीट आईपीसी की धारा 302, 201, 120बी, 354क और अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत फाइल की गई है। इसमें तमाम वैज्ञानिक और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को शामिल किया गया है। अभी चार्जशीट अभियोजन कार्यालय में भेजी गई है।

बता दें कि 22 दिसंबर को आरोपियों की गिरफ्तारी के तीन माह पूरे हो रहे हैं। इससे पहले चार्जशीट दाखिल होनी जरूरी थी। इसके बाद अब मुकदमे का ट्रायल शुरू होगा। वहीं, वीआईपी का नाम पता करने के लिए एसआईटी ने आरोपियों के नार्को टेस्ट की अनुमति भी कोर्ट से मांगी। पुलकित और सौरभ भास्कर ने तो हामी भर दी थी। लेकिन, अंकित ने दस दिन का समय मांगा। इसकी सुनवाई 22 को ही होनी है। अब सबकी निगाहें कोर्ट के फैसले पर टिकी हैं।

बता दें कि 19 साल की अंकिता भंडारी यमकेश्वर ब्लॉक क्षेत्र में स्थित वनंत्रा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी। वनंत्रा रिसॉर्ट बीजेपी से निकाल गए बड़े नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य का है। आरोप है कि पुलकित आर्य अंकिता भंडारी पर रिसॉर्ट में आने वाले गेस्टों को स्पेशल सर्विस (गलत काम) देने का दबाव बना रहा था। जिसके लिए अंकिता भंडारी ने मना कर दिया था। इसी वजह से अंकिता भंडारी और पुलकित आर्य के बीच बहस भी हुई थी। इसी वजह से अंकिता भंडारी नौकरी भी छोड़ने वाली थी। वहीं पुलकित आर्य को डर था कि अंकिता भंडारी रिसॉर्ट में हो रहे गलत कामों और उसके राज का पर्दाफाश कर देगी। इसी डर से पुलकित आर्य 18 सितंबर शाम को बहस होने के बाद अंकिता भंडारी को किसी बहाने से ऋषिकेश लेकर गया। इस दौरान पुलकित आर्य के साथ उसके दो मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता भी थी। इन तीनों ने अपने इकबाल ए जुर्म में पुलिस को बताया था कि 18 सितंबर शाम को ही उन्होंने बीच रास्ते में चीला नहर में धक्क देकर अंकिता की हत्या कर दी थी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply