Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / उत्तराखंड : पुलिस ने रोका तो टोल प्लाजा पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करने बैठे स्वामी भारती

उत्तराखंड : पुलिस ने रोका तो टोल प्लाजा पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करने बैठे स्वामी भारती

रुड़की। आज बुधवार को स्वामी दिनेश आनंद भारती भगवानपुर के डाडा जलालपुर गांव पहुंचे। भारी संख्या में ग्रामीणों को अपने साथ लेकर तहसील की ओर बढ़ते स्वामी दिनेश आनंद भारती को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था।
भगवानपुर के डाडा जलालपुर में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी। स्वामी दिनेश आनंद भारती डाडा जलालपुर गांव से तीन-चार ट्रैक्टर ट्रॉलियों और बाइक सवार युवकों को लेकर निकले। भगवानपुर टोल प्लाजा पर स्वामी आनंद ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। इसके बाद कांग्रेस विधायक ममता राकेश का पुतला फूंका।

भगवानपुर तहसील पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का कार्यक्रम तय किया गया था, लेकिन भारी पुलिस फोर्स होने के चलते स्वामी टोल प्लाजा पर ही बैठ गए। यहीं पर उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे सीओ ने स्वामी आनंद से वार्ता की और एक सप्ताह के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। स्वामी आनंद कहा कि अगर सात दिन के भीतर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन शुरू होगा। इसके बाद सभी लोग लौट गए।

गौरतलब है कि भगवानपुर थाना क्षेत्र के डाडा जलालपुर में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल के विरोध में हिंदू संगठनों की ओर से आज बुधवार को भगवानपुर तहसील परिसर में हनुमान चालीसा पाठ को लेकर पुलिस अलर्ट रही। 

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply